ताज़ा खबर
 

KKR vs CSK: दो बदलाव के साथ उतरी केकेआर, चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021, KKR vs CSK Playing 11: इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 में से 2 मैच में जीत हासिल की है। उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स 3 में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले हारे हैं।

IPL 2021, KKR vs CSK Live Playing 11IPL 2021, KKR vs CSK Live: आईपीएल 2021 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स लाइव प्लेइंग इलेवन।

IPL 2021, KKR vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का निर्णय लिया है।

कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि आज हमारी टीम में कमलेश नागरकोटी को हरभजन सिंह के जगह पर प्लेइंग 11 में लाया गया है। इसके अलावा शाकिब अल हसन की जगह सुनील नरेन को शामिल किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि आज हमारी टीम में ड्वेन ब्रावो की जगह लुंगी एनगिडी को लाया गया है।

दोनों ही टीमों का यह चौथा मुकाबला है। इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 में से 2 मैच में जीत हासिल की है। उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं।

दूसरी ओर इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स 3 में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले हारे हैं। ऐसे में इस मैच में चेन्नई की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। वहीं, केकेआर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी।

यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है। इससे पहले केकेआर ने तीनों मैच चेन्नई में खेले थे। केकेआर के मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल जैसे हिटर बल्लेबाज हैं, लेकिन चेन्नई की धीमी पिच पर इन्हें संघर्ष करना पड़ रहा था।

IPL 2021, KKR vs CSK Live Cricket Score Online: यहां जानिए केकेआर और चेन्नई के बीच मैच से जुड़े अपडेट्स

मुंबई में इनके स्ट्राइक रेट में तेजी आ सकती है। अगर पिच से स्विंग और सीम गेंदबाजी को मदद मिली तो केकेआर के प्रसिद्ध कृष्णा और पैट कमिंस कहर भी बरपा सकते हैं। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों संग उतरी हैं।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

IPL 2021 KKR vs CSK Live Score streaming: यहां देखिए केकेआर-चेन्नई के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसल, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फाफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सैम करन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी।

Live Blog

Highlights

    19:15 (IST)21 Apr 2021
    केकेआर ने किए 2 बदलाव, चेन्नई ने भी किया एक चेंज

    कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी एक बदलाव किया है। केकेआर की प्लेइंग इलेवन में सुनीन नरेन और कमलेश नागरकोटी होंगे, जबकि चेन्नई में ड्वेन ब्रावो की जगह लुंगी एनगिडी खेलेंगे।

    18:50 (IST)21 Apr 2021
    चेन्नई के लिए मोईन अली हैं तुरुप का इक्का

    चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में मोईन अली को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। मोईन ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही भी साबित किया है। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दोनों में चेन्नई की ओर से स्टार परफॉर्मर साबित हुए हैं। मोईन टीम को बेहतर संतुलन भी देते हैं। वह बतौर स्पिनर कुछ फेंकने के अलावा टॉप ऑर्डर में अच्छी पावर हिटिंग भी की है।

    18:24 (IST)21 Apr 2021
    केकेआर के लिए परेशानी का सबब बना उसका मध्यक्रम

    केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से शुरुआत की थी, लेकिन अगले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के हाथों हार से वह पांचवें स्थान पर खिसक गया है। इयोन मॉर्गन की कप्तानी में खेल रही केकेआर अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिये टीम में कुछ बदलाव कर सकती है। सलामी बल्लेबाज नितीश राणा और शुभमन गिल अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब नहीं हुए हैं। नितीश राणा ने जरूर पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी। मॉर्गन समेत कोलकाता का पूरा मध्यक्रम अब तक कुछ बड़ा योगदान नहीं कर सका है। आंद्रे रसेल भी बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। यह टीम के लिए चिंता का सबब है।

    17:34 (IST)21 Apr 2021
    केकेआर के खिलाफ चेन्नई का सक्सेस रेट 63.63%

    आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच अब तक 22 मैच खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई ने 14 और केकेआर ने 8 मैच में जीत हासिल की है। केकेआर के खिलाफ चेन्नई का सक्सेस रेट 63.63% है।

    17:26 (IST)21 Apr 2021
    केकेआर को ध्यान रखनी होगी ये बातें

    आईपीएल 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स ने जब भी पावर प्ले में दो या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, उसने 70% मैच जीत लिए हैं। डुप्लेसिस टी20 क्रिकेट में हजार रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के छठे बल्लेबाज बनने से सिर्फ 1 रन दूर हैं। 

    16:52 (IST)21 Apr 2021
    सुनील नरेन कर सकते हैं ओपनिंग

    सुनील नरेन बतौर बल्लेबाज केकेआर के लिए टॉप ऑर्डर में आजमाए जा सकते हैं। नरेन की असली मुश्किल तेज और शॉर्ट पिच गेंदें रहीं हैं, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स में अभी कोई बहुत तेज गेंदबाज नहीं हैं। ज्यादातर सीम और स्विंग गेंदबाज ही हैं। नरेन गेंदबाजी में भी चेन्नई के खिलाफ सफल रहे हैं। नरेन के खिलाफ डुप्लेसिस का स्ट्राइक रेट महज 62 का है। नरेन के खिलाफ धोनी का स्ट्राइक रेट 45, गायकवाड का 80 और रायुडू का 83 का रहा है।

    Next Stories
    1 ‘वीरू भाई प्लीज मेरी सैलरी बढ़ा दीजिए,’ मुंबई पर कहर बरपाने वाले अमित मिश्रा ने जब वीरेंद्र सहवाग से मांगी थी मदद
    2 DC vs MI: महेंद्र सिंह धोनी को 0 पर बोल्ड करने वाले गेंदबाज ने लिया रोहित शर्मा से ऑटोग्राफ, क्रुणाल पंड्या को अश्विन ने दिया ज्ञान
    3 IPL 2021 KKR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से हराया, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस की ताबड़तोड़ फिफ्टी बेकार
    यह पढ़ा क्या?
    X