IPL 2021: इशान किशन ने अबुधाबी में मचाया तूफान, 16 गेंद में सबसे तेज पचासा ठोक कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

इशान किशन ने आईपीएल 2021 के 55वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में तूफान मचा दिया। उन्होंने 32 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए।

ipl-2021-ishan-kishan-fastest-fifty-by-mumbai-indians-player-also-makes-series-of-records-in-32-ball-84-runs-innings-against-sunrisers-hyderabad
इशान किशन ने 32 गेंदों पर खेली 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी (सोर्स- ट्विटर)

आईपीएल 2021 में लंबे समय से अपने खराब फॉर्म को लेकर चर्चा में चल रहे इशान किशन ने अपने आलोचकों को करारा जवाब अपने बल्ले से दे डाला है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में किशन ने 16 गेंदों पर पचासा ठोक कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। उन्होंने 32 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी इशान ने 25 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी। आपको बता दें इशान किशन आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में उनका फॉर्म में लौटना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है।

टी20 वर्ल्ड कप में इशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत! मैच के बाद बताया विराट कोहली ने कही थी ये बात

किशन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

  • इशान किशन आईपीएल में 20 गेंदों के अंदर दूसरी फिफ्टी लगाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ये कारनामा कर चुके हैं।
  • मुंबई इंडियंस की तरफ से पॉवरप्ले में अर्धशतक जड़ने वाले भी तीसरे बल्लेबाज किशन बन गए हैं। उनसे पहले लेंडल सिमंस और सनथ जयसूर्या भी ऐसा कर चुके हैं।
  • सलामी बल्लेबाज द्वारा किसी आईपीएल की 75 रनों से ज्यादा की पारी में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट के मामले में भी इशान किशन दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 263 का रहा। उनसे ऊपर क्रिस गेल हैं जिन्होंने 265 के स्ट्राइक रेट से पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी।
  • आईपीएल मुकाबले में 4 ओवर से पहले व्यक्तिगत अर्धशतक जड़ने वाले इशान किशन दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले केएल राहुल ने दो बार, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2018 में और सीएसके के खिलाफ 2019 में ऐसा किया था।
  • पॉवरप्ले में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भी इशान किशन ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उन्होंने इस पारी में पॉवरप्ले के दौरान 63 रन बनाए। उनसे ऊपर इस सूची में सुरेश रैना (87 vs पंजाब 2014) और एडम गिलक्रिस्ट (74 vs दिल्ली 2009) हैं।

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने इंस्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी, लिखा- शादी का केक काटने का समय आ गया!

  • इशान किशन मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने गए हैं। उन्होंने 16 गेंदों पर पचासा पूरा किया। इससे पहले कीरोन पोलार्ड और वे खुद 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने 2018 में कोलकाता के खिलाफ 17 गेंदों पर पचास रन पूरे किए थे।

इशान किशन भारत की टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में बतौर रिजर्व विकेटकीपर चुने गए हैं। लंबे समय से उनका बल्ला खामोश था इस आईपीएल के दूसरे चरण में। उनकी जगह को लेकर कई सवाल उठ रहे थे। लेकिन अब उन्होंने अपनी इस पारी से सभी आलोचनाओं का करारा जवाब दे दिया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट