IPL 2021: अंग्रेज ऑलराउंडर ने फेंकी दुनिया की सबसे बड़ी नो-बॉल, शॉट लगाने के लिए दूसरी पिच तक दौड़ा न्यूजीलैंड का विकेटकीपर; देखें Video

खास यह है कि ग्लेन फिलिप्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से ही आईपीएल में डेब्यू किया। वह इस वाकये से तीन गेंद पहले ही क्रीज पर आए थे। यही नहीं, जब यह वाकया हुआ तब तक 2 गेंद खेल चुके थे और उनका खाता भी नहीं खुला था।

IPL 2021 England All-Rounder Sam Curran New Zealand wicketkeeper Glenn Phillips hilariously Watch Video RR vs CSK 2
आईपीएल 2021 के 47वें मैच में ऐसा वाकया हुआ, जिसे देखकर खिलाड़ियों के साथ फैंस की भी हंसी छूट पड़ी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/ट्विटर वीडियो)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 47वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस हाईस्कोरिंग मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी। मैच के दौरान ऐसा वाकया हुआ, जिसे देखकर खिलाड़ियों के साथ फैंस की भी हंसी छूट पड़ी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

मैच के दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने संभवतः दुनिया की सबसे बड़ी नो-बॉल फेंकी। वहीं, स्ट्राइक पर मौजूद न्यूजीलैंड के विकेटकीपर ने भी हार नहीं मानी। वह शॉट लगाने के लिए दूसरी पिच तक दौड़े। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के शतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से 17वां ओवर इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने डाला। उनकी पहली गेंद पर शिवम दुबे ने एक रन लेकर स्ट्राइक ग्लेन फिलिप्स को दी। बाएं हाथ के गेंदबाज सैम करन दौड़ते हुए आए और अपना हाथ घुमाया, लेकिन इस दौरान गेंद उनके हाथ से शायद फिसल गई और वह फिलिप्स के दाईं और बहुत ऊंची और दूर तक गई, करीब दूसरी पिच से भी आगे।

कीवी विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स भी हार नहीं मानते हुए शॉट लगाने के लिए दूसरी पिच तक दौड़े। हालांकि, गेंद उससे भी आगे गिरी। अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया। इसके बाद फिलिप्स और सैम करन दोनों ही हंसने लगे।

खास यह है कि ग्लेन फिलिप्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से ही आईपीएल में डेब्यू किया। वह इस वाकये से तीन गेंद पहले ही क्रीज पर आए थे। यही नहीं, जब यह वाकया हुआ तब तक 2 गेंद खेल चुके थे और उनका खाता भी नहीं खुला था।

आईपीएल 2021 की ताजा पॉइंट्स टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें

शायद यही वजह रही होगी कि वह अपना खाता खोलने के लिए दूसरी पिच तक दौड़ गए। हालांकि, फिलिप्स ने सैम करन की अगली ही गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजकर आईपीएल में अपना खाता खोला। उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का भी लगाया।

मैच में ग्लेन फिलिप्स के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 8 गेंदें खेलीं और एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। वहीं सैम करन ने 4 ओवर में 55 रन दिए और एक भी विकेट लेने में असफल रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट