ताज़ा खबर
 

IPL 2021: बेन स्टोक्स हाथ में फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर, ‘नाम बड़े दर्शन छोटे’ जैसा है आईपीएल में प्रदर्शन

बेन स्टोक्स आईपीएल में साल 2018 से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं। उस साल वह सबसे महंगे बिके थे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। आईपीएल 2017 के लिए हुई नीलामी में बेन स्टोक्स को पुणे सुपर जॉयंट्सने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 14, 2021 1:25 AM
Ben Stokes speaks out after broken finger rules him out of IPLबेन स्टोक्स ने आईपीएल में अब तक 43 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 25.55 के औसत से 684 रन बनाए और 28 विकेट लिएह हैं।

राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बाएं हाथ की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन (2021) सेबाहर हो गये है। उनकी फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को जानकारी दी कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनकी अंगुली चोटिल हो गई थी।

उन्होंने बताया, ‘इसके बाद जांच में पता चला कि उनकी अंगुली में फ्रैक्चर है, जिससे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये। उन्होंने कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स में हर कोई उन्हें रॉयल्स परिवार के अहम सदस्य मानता है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमें इस बात की खुशी है कि बेन अपने मूल्यवान सहयोग देने के लिए टीम के साथ बने रहना चाहते हैं। हम उनके संभावित विकल्पों की समीक्षा करेंगे।’ इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर की बात कही गई थी।

ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक, स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते हुए अपने बायें हाथ में फ्रैक्चर कर लिया है। अखबार की खबर के मुताबिक, ‘मैच में इससे पहले कैच का एक मौका गंवाने के बाद, स्टोक्स ने लॉन्ग ऑन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगा कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को चलता किया। इसके बाद टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते के दौरान उन्हें असहजता महसूस हुई थी। चोट के कारण ही स्टोक्स ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की थी।’

IPL में अब तक ‘ऊंची दुकान के फीके पकवान’ साबित हुए हैं बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स आईपीएल में साल 2018 से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं। इससे पहले वह 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जॉयंट्स का हिस्सा थे। आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी में बेन स्टोक्स सबसे महंगे 12.50 करोड़ रुपए में बिके थे। वह उस सीजन के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी भी थे। इससे आईपीएल 2017 के लिए हुई नीलामी में बेन स्टोक्स को पुणे सुपर जॉयंट्सने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

स्टोक्स ने आईपीएल में अब तक 43 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 25.55 के औसत से 684 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 107 रन है। गेंदबाजी में 34.78 के औसत से कुल 28 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर तीन विकेट रहा है। स्टोक्स ने आईपीएल 2021 में सिर्फ एक मैच खेला। इसमें उन्होंने एक ओवर गेंदबाजी की। उसमें उन्होंने 12 रन दिए और कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 3 गेंद खेलीं, लेकिन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

Next Stories
1 KKR vs MI: आंद्रे रसेल ने 12 गेंद में 5 विकेट झटक लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; रोहित शर्मा की अधूरी रह गई ख्वाहिश
2 मुंबई इंडियंस ने 10 रन से जीता मुकाबला, 30 गेंद में 31 रन नहीं बना पाई केकेआर
3 इस पूर्व क्रिकेटर की दुल्हन बनेंगी ज्वाला गुट्टा, स्टार शटलर लंदन ओलंपिक में रच चुकी हैं इतिहास
यह पढ़ा क्या?
X