ताज़ा खबर
 

IPL 2021: वनडे सीरीज के बाद भी श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और शिखर धवन को नहीं मिलेगा आराम, टीम ने सौंपी यह जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और शिखर धवन फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज का हिस्सा है। इसके बाद वे फ्रेंचाइजी के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

IPL 2021, Delhi Capitals, Shreyas Iyerदिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले साल फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार गई थी। (सोर्स – IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग 13 की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम आगामी 30 अप्रैल से ट्रैनिंग शुरू करेंगी। आईपीएल 2021 का उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच 9 अप्रैल को खेला जाएगा। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अभी इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ी घरेलू मैच खेलने में व्यस्त थे। उन्हें तरोताजा होने के लिए और परिवार के साथ समय बिताने के लिए मौका दिया जाएगा। इसके बाद सभी बायो-बबल का हिस्सा बन जाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और शिखर धवन फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज का हिस्सा है। इसके बाद वे फ्रेंचाइजी के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा, ‘‘हमने जानबूझकर कैंप लगाने में देरी की है। इसका पहला कारण कोविड-19 है। दूसरा, इस सीजन में पिछले सीजन के मुकाबले ज्यादा क्रिकेट हुआ है। खिलाड़ियों को आराम करने का मौका दिया जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले साल फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार गई थी। तब टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी।

“हमने जानबूझकर हमारे कैंप को देरी से विकसित होने के कारण (COVID-19) के कारण, दूसरे, पिछले सीज़न की तुलना में, बहुत अधिक क्रिकेट हुआ है और हमारे खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए हमने यह योजना बनाई है कि उन्हें थोड़ा आराम करने और समय बिताने दें। फिलहाल हम 23 तारीख से बायो-बबल बनाने जा रहे हैं। इससे हम महीने के 30 तारीख से अपना शिविर शुरू कर पाएंगे।’’ दिल्ली ने टूर्नामेंट से पहले नीलामी में स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

इन खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने के पीछे की विचार प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर बिष्ट ने कहा कि हमें एक ऐसा वातावरण तैयार करना था जिसमें किसी शीर्ष खिलाड़ी को चोट लगने से टीम की रचना में कोई खलल न पड़े। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड की स्थिति के साथ, कोचों पर बहुत कुछ निर्भर करता है जो हमारे साथ हैं। हमारे पास सीजन 13 में भी बेहतरीन टीम थी। हमारे सभी खिलाड़ी ने अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है। पिछले सीज़न में कुछ चोटें आई थीं, इसलिए हम विशेष रूप से प्रमुख खिलाड़ियों के लिए बैक-अप बनाना चाहते थे। स्टीव स्मिथ और उमेश यादव को खरीदने में हम भाग्यशाली रहे।’’

Next Stories
1 IPL 2021: बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को दी क्वारंटीन से छूट, लेकिन इस पर लगा रहेगा प्रतिबंध
2 आईएसएसएफ विश्व कप: दो भारतीय पिस्टल शूटर्स को हुआ कोरोना, लेकिन रूम पार्टनर्स को मिलेगी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की मंजूरी
3 मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ने बरपाया कहर, 27 रन दे झटके 4 विकेट; 172 गेंद पहले और 8 विकेट से जीती टीम
ये पढ़ा क्या?
X