3 साल पहले 1.4 करोड़ में बिके ऑस्ट्रेलियाई पेसर का अब होगा IPL में डेब्यू? प्रीति जिंटा के इस गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया अपना

इंग्लैंड के क्रिकेटर क्रिस वोक्स द्वारा आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन से अपना नाम वापस लेने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर को अपनी टीम में शामिल किया है। 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल बेन ड्वारशुइस को ऋषभ पंत की टीम में जगह मिली है।

ipl-2021-delhi-capitals-named-replacement-of-chris-woakes-former-preity-zinta-team-punjab-fast-bowler-ben-dwarshuis
दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 14 के दूसरे चरण के लिए क्रिस वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को टीम में शामिल कर लिया है (Source: Twitter)

दिल्ली कैपिटल्स ने 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया है। आपको बता दें मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के अगले दिन क्रिस वोक्स समेत इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस लिया था।

27 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ड्वारशुइस ने अभी तक अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सात लिस्ट ए मैचों में 12 और 82 टी20 मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग (बीबीएल) के वे स्टार गेंदबाज हैं।

वह लिस्ट ए क्रिकेट में न्यू साउथ वेल्स जबकि बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हैं। वह बीबीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने 69 मैचों में 85 विकेट लिए हैं।

वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो इससे पहले वे 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) टीम का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। लेकिन उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस से 1.4 करोड़ में खरीदा गया था।

सोमवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर एक प्रेस रिलीज का लिंक शेयर करते हुए कहा कि वह (ड्वारशुइस) जल्द ही यूएई में टीम के बायो-बबल में शामिल होंगे। वोक्स के जान से निश्चित ही दिल्ली कैपिटल्स के लाइनअप पर असर पड़ेगा। हमने पहले चरण में उन्हें देखा था टीम के लिए विकेट लेते और रन बनाते। वे एक ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते थे लेकिन ड्वारशुइस एक स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को पंजाब किंग्स ने डेविड मलान की जगह दक्षिण अफ्रीका के ओपनर ऐडन मर्करम को टीम में शामिल किया था। तो सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो की जगह कैरिबियाई खिलाड़ी शेरफेन रदरफोर्ड को अपनी टीम में चुना है। अगर पहले चरण में परफॉर्मेंस की बात करें ते दिल्ली कैपिटल्स की टीम आठ मैचों में 12 अंक के साथ मौजूदा अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X