ताज़ा खबर
 

IPL 2021: मुंबई पहुंचे कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया, वानखेड़े स्टेडियम में सामने आए कोरोना के 3 नए मामले

दक्षिण अफ्रीका के पेसर्स कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने आईपीएल 2020 में कुल 52 विकेट लिए थे। रबाडा ने 17 मैच में 30 विकेट झटके थे। वहीं नॉर्खिया ने 16 मैच में 22 विकेट अपने नाम किए थे।

Author नई दिल्ली | Updated: April 6, 2021 2:06 PM
IPL 2021 Delhi Capitals Kagiso Rabada Anrich Nortje Covid 19 Wankhede Stadiumदक्षिण अफ्रीका के पेसर्स कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने आईपीएल 2020 में कुल 52 विकेट लिए थे। सोर्स- इंस्टाग्राम दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्खिया मंगलवार को मुंबई पहुंच गए। हालांकि, सात दिन के पृथकवास के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शुक्रवार को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 का उद्घाटन मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बीच, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोरोना वायरस संक्रमण के 3 और मामले सामने आए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने दक्षिण अफ्रीका के रबाडा और नोर्खिया को टीम में बरकरार रखा है। पिछले सीजन यानी आईपीएल (IPL) 2020 में दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने में इनका अहम योगदान था। दोनों ने पिछले सीजन कुल 52 विकेट लिए थे। रबाडा ने 17 मैच में 30 विकेट झटके थे। वहीं नॉर्खिया ने 16 मैच में 22 विकेट अपने नाम किए थे। टीम की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्खिया मंगलवार को मुंबई में टीम होटल में पहुंच गए। दोनों एक सप्ताह पृथकवास पर रहेंगे।’

इस बार दिल्ली की कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कर रहे हैं, क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस सत्र से बाहर हैं। उधर, वानखेड़े स्टेडियम को आईपीएल 2021 के 10 मुकाबलों की मेजबानी के लिए हरी झंडी मिलने के बाद परिसर में तीन और लोगों को कोरोना हो गया है। इसमें दो मैदानकर्मी और एक प्लंबर (नलसाज) हैं। मुंबई क्रिकेट संघ के एक सूत्र ने बताया, ‘स्टेडियम में जांच में कोविड-19 पॉजिटिव तीन मामले मिले है, जिसमें दो मैदानकर्मी है।’

इससे पहले बीते शनिवार को 10 मैदानकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी लेकिन उसमें से ज्यादातर इस बीमारी से उबर चुके हैं। महाराष्ट्र सरकार ने शहर में सप्ताहांत के लॉकडाउन प्रावधानों और रात के कर्फ्यू के बावजूद आईपीएल के मुकाबलों के आयोजन को मंजूरी दी है। सरकार ने रात्रि कर्फ्यू के दौरान भी टीमों को अपने संबंधित होटलों से रात आठ बजे के बाद यात्रा करने और स्टेडियम में अभ्यास करने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 47,000 मामले सामने आये है, जिसमें मुंबई में इस महामारी की चपेट में आने वाले की संख्या 9000 से अधिक है।

Next Stories
1 शाहरुख बन सकते हैं अगले कीरोन पोलार्ड, पंजाब किंग्स के कोच की भविष्यवाणी; प्रीति जिंटा ने 26 गुना कीमत पर है खरीदा
2 IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को नहीं खलेगी यह कमी, पूर्व ओपनर ने बताई टीम की ताकत
3 महाराष्ट्र में लगा है रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक का कर्फ्यू, राज्य सरकार ने IPL टीमों को दी आने-जाने की छूट
ये पढ़ा क्या?
X