ऋषभ पंत का बैट चोरी करना चाहता है दिल्ली कैपिटल्स का यह गेंदबाज, श्रेयस अय्यर को इस चीज में पृथ्वी शॉ से बेस्ट बताया

श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ दोनों ही आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने आईपीएल 2021 के लिए ऋषभ पंत को टीम की बागडौर सौंपी थी।

Avesh Khan Virat Kohli Rishabh Pant IPL 2021
आईपीएल में मैच के दौरान विराट कोहली का ऑटोग्राफ लेते आवेश खान। (सोर्स- ट्विटर/आरसीबी)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लेकर सुर्खियों में आने वाले युवा तेज गेंदबाज आवेश खान आईपीएल (IPL) में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत का ही बल्ला चुराना चाहते हैं। एक क्रिकेट वेबसाइट के यूट्यूब को दिए इंटरव्यू में इसके पीछे की वजह भी बताई है।

इंटरव्यू के दौरान ही आवेश खान ने श्रेयस अय्यर को पृथ्वी शॉ से बेहतर डांसर बताया। श्रेयस और पृथ्वी दोनों ही आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। आवेश खान से आईपीएल 2021 में उनकी फेवरिट विकेट के बारे में पूछा गया। आवेश से पूछा गया कि महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में से कौन उनकी फेवरिट विकेट थी?

आवेश ने कहा, ‘दोनों ही मेरे लिए स्पेशल हैं। दोनों में से किसी एक को चुनना बहुत ही ज्यादा कठिन है, क्योंकि दोनों ही मेरे ड्रीम विकेट थे। दोनों ही इंडियन क्रिकेट के लेजेंड्स हैं। दोनों को मैंने आईपीएल 2021 में आउट किया है। इसलिए मेरे लिए यह चुनना बहुत ही टफ है।’ हालांकि, जब बात दोनों में बेहतर कप्तान का नाम बताने की आई तो उन्होंने धोनी को चुना।

आवेश खान ने फैब-4 (विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ) में सबसे ऊपर विराट कोहली को रखा। उन्होंने बताया, ‘विराट भाई का तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन शानदार है।’ दूसरे नंबर पर उन्होंने केन विलियमसन को रखा। केन विलियमसन भी तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। वह तीनों फॉर्मेट्स में न्यूजीलैंड के कप्तान भी हैं। आवेश ने कहा, ‘मैं तीसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को रखना चाहूंगा।’

यह सवाल पूछने पर कि आप किसी क्रिकेटर का क्या चुराना चाहेंगे? इस पर आवेश ने कहा, ‘मतलब खासकर बल्लेबाजों का मैं बैट लेना चाहूंगा, क्योंकि कोई भी बैट्समैन अपना बैट किसी को देता नहीं है। मेरी बल्लेबाज से बैट लेने की काफी इच्छा रहती है। मेरा बहुत मन होता है कि उनके पास जो क्वालिटी के बैट्स हैं, तो वे हम बॉलर्स को मिलें।’

उन्होंने कहा, ‘यदि ऐसा हो तो काफी अच्छा है। खासतौर से ऋषभ पंत का बैट लेना चाहूंगा।’ श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ में यदि डांस कॉम्पटीशन हो तो कौन जीतेगा, के सवाल पर आवेश ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर ही जीतेंगे, क्योंकि वह बहुत बढ़िया डांसर हैं।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट