ताज़ा खबर
 

श्रेयस अय्यर चोटिल, कंधे की हड्डी खिसकी; IPL 2021 से हो सकते हैं बाहर

श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है।

IPL 2021, Delhi Capitals, Shreyas Iyerश्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए। (सोर्स – bcci)

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होगा। उससे पहले कुछ टीमों की परेशानियां बढ़ने लगी है। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल हो गए। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पुणे में खेला गया। अय्यर के चोटिल होने से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लग सकता है। कहा जा रहा है कि अय्यर की चोट गंभीर है और वे वनडे सीरीज के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर गेंद को रोकने के लिये श्रेयस ने डाइव लगाया। वह दर्द से कराहते दिखे और कंधा पकड़कर मैदान से बाहर चले गए। श्रेयस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा ,‘‘श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी क्षेत्ररक्षण के दौरान आठवें ओवर में खिसक गई। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह इस मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे।’’

इसमें आगे कहा गया, ‘‘रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी। उन्हें बाद में दर्द महसूस हुआ। वह क्षेत्ररक्षण नहीं कर सकेंगे।’’ श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आई थी। इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टी20 सीरीज खत्म होने के बाद कहा था कि आर्चर की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है। उन्हें वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। मॉर्गन ने कहा था कि वे आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स से होगा। आर्चर ने पिछले सीजन में राजस्थान के लिए 14 मैच में 20 विकेट लिए थे।

Next Stories
1 IPL के 13 सीजन में हुए 12 सुपर ओवर, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का है सबसे खराब रिकॉर्ड
2 इंग्लैंड के खिलाफ तीन हार के क्रम को तोड़ने उतरेगा भारत, शिखर धवन कर सकते हैं धमाका
3 IPL 2021: भारतीय दिग्गज ने की विराट सेना और रोहित ब्रिगेड में मैच कराने की बात, बोले- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी दे देगी पटखनी
आज का राशिफल
X