IPL 2021:शिखर धवन ने तोड़ा डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड, गौतम गंभीर की बराबरी की; छठी बार हुए नर्वस नाइनटीज का शिकार

पंजाब किंग्स के खिलाफ धवन ने 49 गेंद में 92 रन की पारी खेली और पूर्व खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में धवन घंभीर के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं।

shikhar Dhawan, gautam gambhir, Delhi Capitals, DC vs PBKS, IPL, IPL 2021, IPL 14, शिखर धवन, दिल्ली कैपिटल्स, दिल्ली बनाम पंजाब, आईपीएल, आईपीएल 2021, आईपीएल 14, आईपीएल 2021, jansattaपंजाब किंग्स के खिलाफ धवन ने 49 गेंद में 92 रन की पारी खेली। (source: IPL official site)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ल पिछले सीज़न की तरह इस सीज़न भी जमकर बोल रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उन्होने शानदार 92 रन की पारी खेली और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ धवन ने 49 गेंद में 92 रन की पारी खेली और पूर्व खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में धवन घंभीर के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। गंभीर ने 49.70 के औसत से लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 अर्धशतक जड़े हैं, वहीं धवन ने 63.51 के औसत के साथ गंभीर के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इस सूची में धवन और गंभीर के बाद तीसरे पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर हैं। उन्होंने 68.18 के औसत से 17 बार अर्धशतक लगा टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया है। इसके अलावा वाटसान ने 13 और क्रिस गेल, रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने यह कारनामा 12 बार किया है।

अपना तीसरा शतक जड़ने से 8 रन के अंतर से चूकने के बाद धवन सबसे ज्यादबार नाइनटीज पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में पंचवे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहला नाम गेल का है। गेल 10 बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का नाम है। कोहली 9 और डेविड वॉर्नर भी 9 बार नाइनटीज पर आउट हुए हैं

वहीं शेन वाटसन सात और शिखर धवन 6 बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं। बता दें इस मैच में उनकी बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया मैच के बाद धवन ने कहा कि अब वह बड़े शॉट खेलने से नहीं डर रहे हैं। धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया।

Next Stories
1 IPL 2021 के तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल ने लिया अपना पहला विकेट, पत्नी धनश्री की आंखों में छलक आए आंसू; फैंस भी हुए भावुक
2 ‘शो इनका है इसका मतलब ये नहीं कि कुछ भी बोलेंगे,’ शिखर धवन और रोहित शर्मा ने उड़ाया था एंकर का मजाक
3 DC vs PBKS: बर्थडे पर केएल राहुल का धमाका; युवराज सिंह को छोड़ा पीछे, महेंद्र सिंह धोनी की कर ली बराबरी
आज का राशिफल
X