IPL: साल 2017 से दीपक चाहर ने पावर प्ले में झटके सबसे ज्यादा 36 विकेट, बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने में भी हैं टॉप पर

IPL 2021 PBKS vs CSK: दीपक चाहर ने आईपीएल 2017 से अब तक 14 बल्लेबाजों को शून्य पर पवेलियन भेजा है। उमेश यादव इस मामले में भी दूसरे नंबर पर हैं। उमेश यादव ने अब तक 10 बल्लेबाजों को खाता खोलने नहीं दिया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 17, 2021 9:02 AM
Deepak Chahar IPL 2021 PBKS vs CSKइंडियन प्रीमियर लीग में दीपक चाहर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। (सोर्स- ट्विटर/इंडियन प्रीमियर लीग)

दीपक चाहर (Deepak Chahar) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 8वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 6 विकेट से हरा दिया। मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए इस मैच में चाहर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। इंडियन प्रीमियर लीग में दीपक चाहर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दीपक चाहर पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। इसके साथ ही दीपक चाहर ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। दीपक चाहर आईपीएल 2017 से पावर प्ले में 35 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल 2017 से अब तक पावर प्ले में कुल 36 विकेट लिए हैं। इस सूची में उनके बाद दूसरा नंबर उमेश यादव (Umesh Yadav) का आता है। उमेश ने अब तक 25 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) हैं।

बोल्ट इस दौरान अब तक पावर प्ले में 24 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं। संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) 23 विकेट के साथ चौथे और न्यूजीलैंड के मिशेल मैकक्लेनघन (Mitchell McClenaghan) 21 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर हैं। मैकक्लेनघन 2015 से 2020 तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे।

दीपक चाहर ने आईपीएल 2017 से अब तक सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को शून्य पर पवेलियन भेजने का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दीपक चाहर ने साल 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था। तब वह राइजिंग पुणे सुपरजॉएंट्स (Rising Pune Supergiants) का हिस्सा थे। उस साल वह सिर्फ 2 मैच ही खेले थे। उसमें वह कोई विकेट नहीं ले पाए थे। आईपीएल 2018 से वह चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा हैं।

कपिल शर्मा के शो में दीपक चाहर को फैशन डिजाइनर ने किया था प्रोपोज, मालती का था ऐसा रिएक्शन

दीपक चाहर ने आईपीएल 2017 से अब तक 14 बल्लेबाजों को शून्य पर पवेलियन भेजा है। उमेश यादव इस मामले में भी दूसरे नंबर पर हैं। उमेश यादव ने अब तक 10 बल्लेबाजों को खाता खोलने नहीं दिया है। ट्रेंट बोल्ट तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने ऐसा 9 बार किया है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चौथे नंबर पर हैं। वह आईपीएल 2017 से अब तक 8 बल्लेबाजों को शून्य पर पवेलियन भेज चुके हैं। आईपीएल 2017 में अब तक कौन कितने विकेट ले चुका है यहां जानिए

पंजाब किंग्स के खिलाफ ये रहे दीपक चाहर के चार शिकार

दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को बोल्ड किया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में केवल दो चौके ही लगने दिये। रविंद्र जडेजा ने पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की पारी खत्म कर दी। गेल चाहर का दूसरा शिकार बने। निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शार्दुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे। दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था।

Next Stories
1 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ओलंपिक में भी टीम इंडिया को भेजने पर बीसीसीआई राजी
2 PBKS vs CSK: रविंद्र जडेजा ने रॉकेट थ्रो और हैरतअंगेज कैच से मचाया धमाल, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड
3 PBKS vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने
आज का राशिफल
X