आकाश चोपड़ा ने कही दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज का चालान काटने की बात, लोग बोले- आपकी कॉमेंट्री सुन कानों में से खून आ जाता है

दिल्ली और हैदराबाद के बीच मैच की बात करें तो टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी सनराइजर्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाई। नॉर्टजे के अलावा उनकी टीम के साथी कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

Delhi Capitals celebrates the wicket of Jason Holder of Sunrisers Hyderabad
सनराइजर्स हैदराबाद के जेसन होल्डर का विकेट गिरने पर खुशी मनाते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और उनके साथी खिलाड़ी। (सोर्स- इंडियन प्रीमियर लीग)

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में नए कीर्तिमान स्‍थापित किए। उन्‍होंने 22 सितंबर 2021 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए और 2 विकेट भी चटकाए। उन्होंने डेविड वार्नर और केदार जाधव को पवेलियन की राह दिखाई।

यही नहीं, उन्होंने सीजन की सबसे तेज गति की गेंद फेंकी। उन्होंने एक दो नहीं बल्कि, 8 गेंदें 148 से ज्यादा के स्पीड से डालीं। इनमें से 4 की स्पीड तो 150 से भी ज्यादा की थी। नॉर्टजे ने अपने शुरुआती स्पेल में ही 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को छू लिया।

नॉर्टजे ने 151.71 किमी प्रति घंटे, 151.37 किमी प्रति घंटे, 150.83 किमी प्रति घंटे, 150.21 किमी प्रति घंटे, 149.97 किमी प्रति घंटे, 149.29 किमी प्रति घंटे, 149.15 किमी प्रति घंटे और 148.76 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकीं। 27 साल के इस साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर का इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह दूसरा मैच था। उन्होंने मई में लीग के स्थगित होने से पहले सिर्फ 1 मैच खेला था।

उनके गेंदबाजी प्रदर्शन ने आकाश चोपड़ा को नॉर्टजे का स्पीडिंग टिकट काटने की मांग करने के लिए प्रेरित किया। भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व ओपनर ने ट्वीट कर कहा, ‘ओवर-स्पीडिंग का चालान काटो।’ उन्होंने अपने ट्वीट को #सीरियसपेस पर टैग भी किया। उनके इस ट्वीट पर लोगों ने मजेदार कमेट्स किए।

@Sushant29141167 ने लिखा, ‘एक्स्ट्रा चालान काटो।’ @chanda_tonmoy ने लिखा, ‘जोफ्रा आर्चर को मिस कर रहा हूं।’ @HindlekarAmey ने लिखा, ‘यद्यपि नॉर्टजे तेज है।’ @BeingKushSharma ने सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘चालान तो यहां कट गया।’ @Ankansontu ने लिखा, ‘बिना हेलमेट के बॉलिंग के लिए भी काटना चाहिए।’

कुछ लोगों ने आकाश चोपड़ा की हिंदी में कॉमेंट्री करने को लेकर सवाल भी उठाए। @manish_mg110092 ने लिखा, ‘सर आपके कारण ही मुझे हिंदी कामेंट्री पसंद नहीं है। कृपया या तो अंग्रेजी में स्विच करें या हर वाक्य की तुकबंदी करना बंद करें। कानो में से खून आ जाता है। मतलाब आप क्या समझ कर तुकबंदी करते हैं। ‘रन किए थे 134 प्राप्त, जो नहीं थे पर्याप्त।’ आपके कान अभी तक कैसे सलामत हैं।’’ @Mcutekhan ने लिखा, ‘हां विशेषकर आईपीएल में इसकी मंजूरी नहीं होनी चाहिए।’

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच की बात करें तो दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की घास वाली पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाई। नॉर्टजे के अलावा उनकी टीम के साथी कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने दो विकेट चटकाए। दिल्ली कैपिटल्स ने 17.5 ओवर में 2 विकेट पर 139 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत से वह आईपीएल 2021 की पॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई। अब उसकी प्लेऑफ में जगह भी लगभग पक्की हो गई है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट