IPL 2021 DC vs RR: दो बदलाव के साथ उतरी राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021: DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए।दिल्ली ने भी एक चेंज किया है।

DC Playing 11 | RR Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन | राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन
IPL 2021 DC vs RR Playing11 Prediction: आईपीएल 2021 दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन प्रिडिक्शन।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के दूसरे चरण यानी संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में खेले जाने वाले मुकाबलों में 25 सितंबर को पहला डबल हेडर है। दिन का पहला मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए। इविन लुईस और क्रिस मॉरिस की जगह तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को शामिल किया गया है। दिल्ली ने भी एक चेंज किया है। मार्कस स्टोइनिस की जगह ललित यादव ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है।

दिल्ली कैपिटल्स अब तक 9 में से 7 मैच जीत चुकी है। वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है और प्लेऑफ के करीब पहुंच रही है। राजस्थान रॉयल्स ने 8 में से 4 मैच ही जीते हैं। वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 6 मे से कम से कम 3 मैच जीतने होंगे। राजस्थान रॉयल्स के लिए अपने पहले मैच में इविन लुईस ने साबित कर दिया कि वह गुलाबी शहर की इस टीम का भाग्य बदल सकते हैं।

पिच रिपोर्ट: अबुधाबी की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए समान रूप से मददगार साबित होता रही है। बल्लेबाज तेजी से शॉट खेल सकते हैं। तेज गेंदबाज परिस्थितियों का पूरा फायदा उठा सकते हैं। इस पिच पर 170 से अधिक के स्कोर को बेहतर लक्ष्य कहा जा सकता है।

DC Vs RR Live Streaming IPL 2021: ऐसे देखें Star Sports और Hotstar पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान।

DC Vs RR Live Score IPL 2021: यहां जानिए दिल्ली और राजस्थान के मैच से जुड़े अपडेट्स

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी।

Live Updates
9:53 (IST) 25 Sep 2021
स्मिथ के लिए है निराशा की बात

पिछले साल स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे। बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ की आखिरी आईपीएल जीत भी अबुधाबी पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ ही आई थी। आज उन्हें उनकी पिछली टीम के खिलाफ नहीं चुना गया है।

9:42 (IST) 25 Sep 2021
ऋषभ पंत को इस बात का रखना होगा ध्यान

आईपीएल 2021 में स्लॉग ओवर्स में राजस्थान रॉयल्स का इकॉनमी रेट 9.63 है। यह इस सीजन का तीसरा सबसे अच्छा इकॉनमी रेट है। आईपीएल 2019 और आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का उस चरण (स्लॉग ओवर्स) के दौरान सबसे खराब इकॉनमी रेट था। ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को इस मुकाबले में इस तथ्य पर भी नजर रखनी होगी।

8:36 (IST) 25 Sep 2021
मुस्तफिजुर रहमान से बच कर कहां जाएंगे?

पंजाब के खिलाफ सुर्खियों में कार्तिक त्यागी का नाम भले ही रहा हो लेकिन आप मुस्तफिजुर रहमान के 19वें ओवर को नजरअंदाज नहीं कर सकते। दरअसल इस सीजन न्यूनतम 20 ओवर डालने वाले राजस्थान गेंदबाजों में फिज का डॉट बॉल प्रतिशत सबसे अच्छा रहा है। उन्होंने 38.7 फीसदी गेंदों पर रन नहीं दिए हैं, क्रिस मॉरिस (37.7%) और चेतन साकरिया (33.3%) से बेहतर। और उनका कटर उनका विश्वसनीय साथी है। ऑफकटर के जरिए मुस्तफिजुर ने इस सीजन 15.4 की औसत और सात की इकॉनमी से सात विकेट झटके हैं।

7:49 (IST) 25 Sep 2021
रविचंद्रन अश्विन और पावरप्ले में उनका असर

रविचंद्रन अश्विन ने इस साल आईपीएल में केवल एक विकेट लिया है। लेकिन इस प्रतियोगिता के इतिहास में पावरप्ले में उनसे ज्यादा घातक स्पिनर नहीं रहा है। उनके 42 विकेट उन्हें दूसरे स्थान पर स्थित हरभजन सिंह से 12 विकेट आगे रखते हैं। पिछले संस्करण के शुरू होने के बाद भी अश्विन इस मामले में सात विकेट लेते हुए अव्वल नंबर पर हैं। और बाएं हाथ के बल्लेबाज तो वैसे भी उन्हें बड़े लुभावने लगते हैं। तो जायसवाल और लुईस की जोड़ी के सामने उनका पावरप्ले में आना मजेदार होना चाहिए।

7:18 (IST) 25 Sep 2021
ऐसे देखिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में होना है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। टॉस का समय दोपहर 3:00 बजे का है। मैच की लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर देखी जा सकती है। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी। आप जनसत्ता.कॉम पर भी आईपीएल 2021 के इस मैच की लाइव कॉमेंट्री, स्कोरकार्ड और नवीनतम अपडेट भी देख सकते हैं।

6:57 (IST) 25 Sep 2021
संजू के लिए रिकॉर्ड बेहतर करने का मौका

यह मुकाबला दो युवा विकेटकीपर कप्तानों के बीच की जंग भी तो है। ऋषभ पंत के उभरने से पहले संजू सैमसन ही तो थे भारतीय क्रिकेट के अगले बड़े सितारे। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत साधारण है। उन्होंने 10 पारियों में 16.4 के औसत से 164 रन बनाए हैं। वर्त्तमान टीमों में चेन्नई के बाद यह उनका सबसे ख़राब प्रदर्शन रहा है। ऊपर से यह मैच अबू धाबी में है जहां उनके लिए आईपीएल 2020 में औसत सिर्फ 18.7 का था। सैमसन को कप्तानी पारी खेलकर अपने निरंतरता के अभाव को ठीक करने का इससे बढ़िया मौक़ा शायद ही मिले।

6:28 (IST) 25 Sep 2021
6 में से 4 बार अर्धशतक ठोक चुके हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने आईपीएल जीवन में राजस्थान के खिलाफ सिर्फ छह बार बल्लेबाजी की है और इनमें चार पारियों को अर्धशतक में परिवर्तित किया है। इस टीम के खिलाफ दिल्ली के कप्तान का 69 का औसत और 175 का स्ट्राइक रेट दोनों ही उनके किसी भी टीम के विरुद्ध सर्वश्रेष्ठ आंकड़ें हैं। इस सीजन पंत ने स्पिन के खिलाफ अपने गेम में बेहतरी दिखाई है। 2020 के आईपीएल में स्पिन के खिलाफ 28 का औसत और 99 स्ट्राइक रेट रखने वाले पंत इस साल स्पिन के विरुद्ध 52 गेंदों पर बिना आउट हुए 69 रन जड़ चुके हैं। पूरे प्रतियोगिता में सिर्फ़ के एल राहुल और स्टीव स्मिथ ने उनसे ज्यादा गेंदें बिना आउट हुए खेलीं हैं।

6:13 (IST) 25 Sep 2021
देखिए आंकड़ों में कौन है भारी

शनिवार को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का पहला डबल हेडर दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के लिए यूएई के सफर का आगाज अच्छा रहा है। राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में 12-11 के हेड टू हेड इतिहास को ध्यान में रखते हुए यह तय है कि कागज पर मुकाबला कड़ा रहेगा। आइए जानते हैं कि आंकड़े क्या कहते हैं?

5:50 (IST) 25 Sep 2021
दिल्ली की टॉप पर पहुंचने पर नजर

बेहद संतुलित नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को अबुधाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी। राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी और उसकी निगाह भी अपने विजय अभियान को जारी रखने पर टिकी होगी।

अपडेट