ताज़ा खबर
 

रोमांचक मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 1 रन से हराया, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची कोहली की टीम

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से दिल्ली कैपिटल्स ने 10 और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 16 जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था।

IPL 2021, DC vs RCB Live streamingIPL 2021, DC vs RCB Live streaming: आईपीएल 2021 दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन ही बना पाई।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत 6 चौके की मदद से 48 गेंद में 58 और शिमरॉन हेटमायर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 25 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद रहे।इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर आईपीएल 2021 की पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई। दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर ही है। पूरी पॉइंट टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

इससे पहले RCB के लिए एबी डिविलियर्स 42 गेंद में 75 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 5 छक्के लगाए। डिविलियर्स ने मार्कस स्टोइनिस के आखिरी ओवर में 3 छक्के जड़कर 23 रन बटोरे। दिल्ली ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक  और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने दो बदलाव किए थे।

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से दिल्ली कैपिटल्स ने 10 और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 16 जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थीं।

IPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score Online: यहां जानिए दिल्ली और बंगलौर के मैच से जुड़े अपडेट्स

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से दिल्ली कैपिटल्स ने 10 और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 16 जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थीं।

IPL जारी रखने की बहस में शोएब अख्तर के बाद माइकल वॉन भी कूदे, लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

जनसत्ता कमेंट्री

Live Blog

Highlights

    23:40 (IST)27 Apr 2021
    ऋषभ पंत निराश

    मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा, यह बहुत निराशाजनक है। हम बस एक रन से ही रह गए। लेकिन हमने अच्छा प्रयास किया। शुरुआत और बीच के ओवरों में कुछ और रन बन सकते थे। शिमरन ने अच्छी पारी खेली और यह हमारे लिए मैच का प्लस प्वाइंट रहा। गेंदबाजी के दौरान मैंने महसूस किया कि गेंद स्पिन से अधिक तेज गेंदबाजों को अंत में मदद दे रही थी इसलिए मैंने अंतिम ओवर स्टॉइनिस को दिया था।

    22:48 (IST)27 Apr 2021
    स्टोइनिस 22 रन बनाकर हुए आउट

    दिल्ली को 13वें ओवर में चौथा झटका लगा। हर्षल पटेल ने चौथी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को डिविलियर्स के हाथों कैच कराया। स्टोइनिस 17 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनकी जगह शिमरॉन हेटमायर क्रीज पर आए। हर्षल का इस मैच में यह दूसरा विकेट है। इस विकेट के साथ उन्होंने पर्पल कैप की अपनी कुर्सी और पक्की कर ली है।

    22:24 (IST)27 Apr 2021
    8वें ओवर में पृथ्वी लौटे पवेलियन

    आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर हर्षल पटेल के खाते में इस सीजन का एक और विकेट आया। यह बहुत बड़ा विकेट है। खराब गेंद थी लेकिन विकेट दे बैठे शॉ। ऑफ साइड के काफी बाहर बिल्कुल वाइड की लाइन में शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद थी, पृथ्वी शॉ ने इसे दूर से ही कट करने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और कीपर के हाथ में पहुंच गई। हालांकि, आउट होने से पहले पृथ्वी आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे करने में सफल रहे।

    22:16 (IST)27 Apr 2021
    स्टीव स्मिथ 4 रन ही बना पाए

    चौथा ओवर मोहम्मद सिराज लेकर आए। सिराज ने तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ का शिकार किया। वह भी टेस्ट मैचों वाले ही स्टाइल में। स्टीव स्मिथ सिराज की  गुड लेंथ और ऑफ स्टंप के बाहर की क्रास सीम गेंद को कवर की ओर ड्राइव करना चाहते थे लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर डीविलियर्स ने बाकी का काम पूरा किया। स्मिथ 4 रन ही बना पाए।

    22:11 (IST)27 Apr 2021
    तीसरे ओवर में ही दिल्ली ने गंवया पहला विकेट

    दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने तीसरे ओवर में ही धवन का विकेट गंवा दिया। ओवर की तीसरी बॉल काइल जैमिसन की शॉर्ट गेंद थी। शरीर पर आती हुई लेग स्टंप की लाइन में, धवन ने पुल तो किया लेकिन ताकत बिल्कुल नहीं लगा पाए और डीप फाइन लेग पर युजवेंद्र चहल को आसान सा कैच थमा बैठे।

    21:20 (IST)27 Apr 2021
    डिविलियर्स ने सुपरमैन अंजाड में की बल्लेबाजी

    शुरुआती विकेट गंवाने के बाद भी आरसीबी ने इस मैच में अच्‍छी वापसी की। एक समय पर 4.1 ओवर में ही अपने दोनों ओपनरों को आरसीबी ने गंवा दिया था, इसके बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी अपना विकेट जल्‍द गंवा बैठे, लेकिन क्‍या वापसी कराई है सुपरमैन डीविलियर्स ने, उन्‍होंने अपने ही अंदाज में बल्‍लेबाजी की, 42 गेंद में 75 रन की नाबाद पारी और पहुंचा दिया है अपनी टीम को 171 रनों के स्‍कोर तक। 

    21:00 (IST)27 Apr 2021
    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को लगा पांचवां झटका

    18वें ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को पांचवां झटका लगा। कगिसो रबाडा ने अपने स्पेल की आखिरी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर का फॉलो थ्रू में कैच लपका। सुंदर की जगह डेनियल सैम्स क्रीज पर आए। एबी डिविलियर्स अर्धशतक के करीब हैं।

    20:19 (IST)27 Apr 2021
    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को लगा तीसरा झटका

    आठवें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने छक्का लगाकर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की फिफ्टी पूरी की। हालांकि, अमित मिश्रा के अगले ओवर में वह स्टीव स्मिथ के हाथों लपक लिए गए। अमित की तीसरी गेंद पर मैक्सवेल का विकेट झटका। मैक्सवेल एक चौक और 2 छक्के की मदद से 20 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। अमित मिश्रा ने आईपीएल में मैक्सवेल को छठी बार गेंदबाजी कर रहे थे। वह 6 में से 5 बार उन्हें आउट कर चुके हैं। मैक्सवेल की जगह एबी डिविलियर्स क्रीज पर आए हैं। 

    20:00 (IST)27 Apr 2021
    आवेश ने विराट कोहली और इशांत ने देवदत्त पडिक्कल को किया बोल्ड

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 2 गेंद में दो विकेट गंवाए। आवेश खान दिल्ली के लिए चौथा ओवर लेकर आए। ओवर की आखिरी गेंद ऑफ स्टंप से बाहर गुड लेंथ पर कटर गेंद थी, इस  पर कोहली प्लेड ऑन हो गए। पांचवां ओवर इशांत शर्मा ने फेंका। उन्होंने पहली ही गेंद पर देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड कर दिया। इशांत की यह गेंद गुड लेंथ और ऑफ स्टंप की लाइन में थी। गेंद पडिक्कल के बल्ले और पैड के बीच से निकली और बंगलौर का यह ओपनर बोल्ड हो गया। पांच ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का स्कोर दो विकेट पर 30 रन था। विराट की जगह रजत पाटीदार और पडिक्कल की जगह ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए हैं।

    19:42 (IST)27 Apr 2021
    पडिक्कल ने पहले ही ओवर से साफ किए इरादे

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इशांत शर्मा पहला ओवर लेकर आए। विराट ने पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना और टीम का खाता खोला। देवदत्त पडिक्कल ने चौथी गेंद पर चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिया। दूसरा ओवर कगिसो रबाडा लेकर आए। उनके इस ओवर में देवदत्त और विराट कोहली ने एक-एक चौके जड़े। दो ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना विकेट खोए 16 रन था। विराट ने 6 और देवदत्त पडिक्कल ने 10 रन बनाए थे।

    19:40 (IST)27 Apr 2021
    ये है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, आवेश खान।

    19:39 (IST)27 Apr 2021
    ये है रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की प्लेइंग इलेवन

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्‍स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

    18:56 (IST)27 Apr 2021
    रिकी ने बदली दिल्ली की किस्मत

    आईपीएल इतिहास की बात करें तो विराट कोहली की आरसीबी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इस युवा टीम पर भारी पड़ी है। दोनों के बीच अब तक हुए 25 मुकाबलों में आरसीबी ने 14 मुकाबले तो दिल्‍ली ने 10 मुकाबले जीते हैं। हालांकि, रिकी पोटिंग के कोच बनने के बाद से दिल्‍ली की टीम आरसीबी पर भारी पड़ी है, 2018 से खेले गएगए 6 मुकाबलों में दिल्‍ली ने 4 और आरसीबी ने 2 मैच अपने नाम किए हैं।

    18:39 (IST)27 Apr 2021
    IPL 2021 में शानदार रहा है दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का सफर

    इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का सफर शानदार रहा है। दोनों में एक ही फर्क है। वह यह कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स जहां जीत की हैट्रिक के साथ इस मैदान पर उतरी है। वहीं विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में जहां दिल्ली की कोशिश जीत का चौका लगाने की होगी, वहीं बंगलौर की नजर जीत की राह पर लौटने पर होगी।

    17:58 (IST)27 Apr 2021
    शानदार रहा है दिल्ली और बंगलौर का अब तक सफर

    इस आईपीएल की बात करें तो टीमों का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है। दोनों टीमों ने अब तक 5-5 मैच खेले हैं। इनमें से 4-4 मैच में जीत हासिल की है। दोनों के 8-8 अंक हैं। हालांकि, बेहतर रनरेट के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर तीसरे नंबर पर है।

    17:49 (IST)27 Apr 2021
    जीत की राह पर लौटने पर बंगलौर की नजर

    आरसीबी को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रन से हराया था। दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार रात सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी थी। ऐसे में विराट कोहली की आरसीबी की नजर पिछले मैच की हार को भुलाकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने पर होगी।

    17:26 (IST)27 Apr 2021
    ललित यादव और अक्षर पटेल से भी है उम्मीद

    शिखर धवन के पास फिलहाल ऑरेंज कैप है। वह 5 मैच में 2 फिफ्टी की मदद से 259 रन बना चुके हैं। वहीं पृथ्वी शॉ इस सीजन में टीम के दूसरे हाइएस्ट रन स्कोरर हैं। उन्होंने 5 मैच में 166 रन बनाए हैं। मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस की मौजूदगी से बैटिंग लाइन अप मजबूत दिख रही है। निचले क्रम में ललित यादव और अक्षर पटेल भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

    17:00 (IST)27 Apr 2021
    ऋषभ पंत की कप्तानी पर कोई सवाल नहीं

    दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो कप्तान ऋषभ पंत ने अब तक अच्छी कप्तानी की है। उन्होंने अब तक इस सीजन में एमएस धोनी, डेविड वॉर्नर, केएल राहुल और रोहित शर्मा की टीमों को हराया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में सुपर ओवर में मिली जीत के बाद टीम आत्मविश्वास से भरी होगी। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं।

    16:23 (IST)27 Apr 2021
    दोनों टीमों पर पड़ा है कोरोना का असर

    भारत में कोरोना के फैले जाल का असर इन दोनों टीमों पर भी पड़ा है। दोनों टीम के कुछ अहम खिलाड़ी बायो-बबल छोड़कर अपने-अपने घर वापस लौट चुके हैं। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के एडम जम्पा और केन रिचर्ड्सन और दिल्ली के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। दोनों टीमों का मेन स्ट्रेंथ उनकी ओपनिंग जोड़ी है। दिल्ली के लिए शिखर धवन और शॉ, जबकि बेंगलुरु के लिए विराट और देवदत्त पडिक्कल टॉप फॉर्म में हैं।

    Next Stories
    1 रवि बिश्नोई ने सुपर मैन लपका सुनील नरेन का कैच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया यह कमेंट; देखें Video
    2 पंजाब को हराने के बाद इयोन मॉर्गन ने भरी हुंकार, केकेआर के कप्तान ने फैंस को दिया यह वचन
    3 डेनियल सैम्स को मिली RCB की डेब्यू कैप, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
    यह पढ़ा क्या?
    X