DC vs PBKS: अजिंक्य रहाणे बाहर, पहली बार खेलेंगे स्टीव स्मिथ; ये है दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11

IPL 2021 DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। उसने इंग्लैंड के टॉम करन की जगह दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

ipl 2021, pbks playing 11, ipl, dc vs pbks, dc vs pbks playing 11IPL 2021, DC vs PBKS Live: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन।

IPL 2021, DC vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें रविवार (18 अप्रैल) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दिल्ली और पंजाब को एक मैच में जीत और एक में हार मिली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने टीम में दो बदलाव किए। उसने इंग्लैंड के टॉम करन की जगह दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। अजिंक्य रहाणे की जगह लुकमन मेरिवाला को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। दूसरी ओर, पंजाब किंग्स ने एक बदलाव करते हुए मुरुगन अश्विन की जगह जलज सक्सेना को मौका दिया है।

IPL 2021 Live Score, DC vs PBKS Live Cricket Score: जानिए मैच के ताजा अपडेट्स

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, लुकमन मेरिवाला।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाए रिचर्डसन, जलज सक्सेना, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Live Blog

Highlights

    18:37 (IST)18 Apr 2021
    दिल्ली के दोनों ओपनर्स धवन और पृथ्वी शानदार फॉर्म में

    दिल्ली के पास शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के रूप में दो बेहतरीन ओपनर्स हैं। हालांकि, राजस्थान के खिलाफ यह दोनों कुछ खास नहीं कर सके थे। पर अब तक धवन ने 2 मैच में 94 रन और पृथ्वी ने इतने ही मैच में 74 रन बनाए हैं। इसके अलावा दिल्ली टीम में अजिंक्य रहाणे के रूप में अनुभवी बल्लेबाज भी है। पंत फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं।

    18:14 (IST)18 Apr 2021
    राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में पंत ने खराब फैसले लिए

    दिल्ली टीम की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बतौर कप्तान पंत के पास अनुभव की कमी साफ झलकी थी। उन्होंने टीम के बेस्ट बॉलर रविचंद्रन अश्विन से सिर्फ 3 ओवर कराए। अश्विन ने 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए थे। उनकी जगह पंत ने टॉम करन को गेंदबाजी दी। करन ने 3.4 ओवर में 35 रन लुटाए थे। मैच के बाद दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि अगले मैच में वे पंत से ऐन मौके पर बेहतर निर्णय लेने की उम्मीद कर रहे हैं।

    17:48 (IST)18 Apr 2021
    तेज गेंदबाजों और शीर्ष क्रम में होगा मुकाबला

    वानखेड़े स्टेडियम की पिच दूधिया रोशनी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के सामने कुछ सवाल पैदा कर रहा है। नमी के कारण इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है। ऐसे में केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स बनाम क्रिस गेल का मुकाबला रोचक होगा। इसी तरह से पृथ्वी शॉ की मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी को कुंद करने की कोशिश रहेगी तो शिखर धवन अनुशासित गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह पर हावी होने का प्रयास करेंगे।

    17:08 (IST)18 Apr 2021
    पंजाब किंग्स के बल्लेबाज फेल

    पंजाब किंग्स को दूसरी तरफ अपने बल्लेबाजों की नाकामी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। दीपक चाहर की अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट का उसके बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। मयंक अग्रवाल दोनों मैच में फेल रहे हैं। उनपर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

    16:19 (IST)18 Apr 2021
    ऋषभ पंत की कप्तानी पर नजर

    आईपीएल में कप्तानी का सवाल है तो पंत अनुभवहीन हैं। पिछले मैच में उन्होंने अपने अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का कोटा पूरा नहीं करवाया जिससे टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने उनके बजाय टॉम करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी पर भरोसा दिखाया और टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पंत की कप्तानी पर नजर रहेगी।

    15:57 (IST)18 Apr 2021
    शीर्ष क्रम के बीच जंग देखने को मिलेगा

    दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स  के बीच रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के बीच जंग देखने को मिलेगा। इस मैच में ऋषभ पंत के कप्तानी कौशल की भी परीक्षा होगी। दोनों टीमें अपना पिछला मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरेंगी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स निश्चित तौर पर कागजों पर मजबूत टीम नजर आती है और ऐसे में उसका पलड़ा भारी लगता है।

    Next Stories
    1 IPL 2021, RCB vs KKR: आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, केकेआर को 38 रन से हराया
    2 अथिया शेट्टी से रिश्ते को लेकर चर्चा में रहते हैं केएल राहुल, इन अभिनेत्रियों संग भी जुड़ चका है भारतीय क्रिकेटर का नाम
    3 IPL 2021 RCB vs KKR, DC vs PBKS: शिखर धवन के तूफान में उड़े पंजाब के किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स की टूर्नामेंट में दूसरी जीत
    यह पढ़ा क्या?
    X