ताज़ा खबर
 

आंद्रे रसेल से डरकर दूर रहे इयॉन मॉर्गन, धोनी ने बताया कैसे लेते हैं खिलाड़ियों का ‘टेस्ट’

धोनी ने मैच के बाद कहा, "यह उतना मुश्किल भी नहीं था या कहूं यह काफी आसान था। यह स्वाभाविक है कि अगर हमने इतने अधिक रन बनाए हैं, तो सामने वाली टीम भी उसके बराबर या आस-पास रन बना सकती है। यह उतना मुश्किल भी नहीं है, क्योंकि अंत में यह बोलर और बैट्समैन के बीच का ही मुकाबला है।"

Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: April 22, 2021 9:12 AM
CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और KKR के कप्तान इयोन मोर्गन। (source: IPL offcial site)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे सीज़न में लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की। चेन्नई ने रोमचक मुक़ाबले में कोलकाता को 18 रन से हरा दिया। मैच के बाद CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अगर 20 ओवर पूरे होते तो यह शायद करीबी मुकाबला होता लेकिन जीतने वाली टीम ने निश्चित रूप से रणनीति का अच्छी तरह कार्यान्वयन किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने 221 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने रखा जो 19.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गयी। धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये (बतौर कप्तान) आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है। जो टीम जीती, शायद उसने रणनीति का कार्यान्वयन अच्छी तरह से किया। लेकिन अगर 20 ओवर पूरे हो गये होते तो यह ज्यादा करीबी मुकाबला होता। विपक्षी टीम को सम्मान देना भी अहम है।”

धोनी ने मैच के बाद कहा, “यह उतना मुश्किल भी नहीं था या कहूं यह काफी आसान था। यह स्वाभाविक है कि अगर हमने इतने अधिक रन बनाए हैं, तो सामने वाली टीम भी उसके बराबर या आस-पास रन बना सकती है। यह उतना मुश्किल भी नहीं है, क्योंकि अंत में यह बोलर और बैट्समैन के बीच का ही मुकाबला है।”

धोनी ने कहा, ‘‘प्रत्येक आईपीएल टीम में ‘बिग हिटर’ हैं। मैंने टीम के खिलाड़ियों से कह दिया था, अच्छा स्कोर बना दिया है लेकिन हमें विपक्षी टीम को भी सम्मान देना होगा। ’’यह पूछने पर कि आंद्रे रसेल को रणनीति के तहत बोल्ड किया गया तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं। ’’

रूतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में फार्म में वापसी की, इस पर धोनी ने कहा, ‘‘रूतु ने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार वह अच्छा नहीं कर रहा था, लेकिन उनमें आत्मविश्वास दिख रहा था। अच्छा है कि उन्होंने इस मैच में अच्छा किया।” धोनी ने कहा “आपको हमेशा यह आकलन करने की जरूरत होती कि वह मानसिक रूप से कहां है। एक बार जब वह बैठा हुआ था, तो मैंने उससे पूछा कि तुम आज कैसा महसूस कर रही हो?”

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, ‘‘ यह मैच उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था। गेंदबाज़ी में पावरप्ले के दौरान हम आगे थे लेकिन बाद में थोड़ी ढीली गेंदबाज़ी हुई और चेन्नई ने 200 से अधिक रन बना लिये। फिर हमारी खराब शुरूआत हुई। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि हमारे निचले मध्यक्रम ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर हमें मैच में बनाये रखा था।”

मोर्गन ने कहा, “आंद्रे रसल के बारे में क्या कहना। सबको पता है कि जब वह अपनी लय में होते हैं, तो वह इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं।” उन्होंने कहा, “रसल के आउट होने के बाद मैंने उनसे दूर रहना ही बेहतर समझा। सबको पता है कि जब वह अपनी लय में होते हैं, तो वह इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी बन सकते हैं। यह निराशाजनक है कि बाकी के बल्लेबाज रसल की मदद नहीं कर पाये।”

Next Stories
1 IPL: एक ओवर में 30 रन ठोकने वाले 7वें खिलाड़ी बने पैट कमिंस, कार्तिक, रसेल संग मिलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड
2 वीरेंद्र सहवाग ने किया था महेंद्र सिंह धोनी के बारे में खुलासा; माही नहीं उठाते थे किसी का फोन, BCCI ने दिया था स्पेशल मोबाइल
3 फाफ डुप्लेसी-ऋतुराज गायकवाड़ के पचासे के बाद दीपक चाहर का कहर, KKR को हरा पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स
यह पढ़ा क्या?
X