ताज़ा खबर
 

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के मोईन अली ने उठाया बड़ा कदम, जर्सी पर शराब का लोगो लगाने से किया इनकार

मोईन पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल में खेले थे। वे आरसीबी के साथ 2018 से थे, लेकिन वहां उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। मोईन ने अब तक 19 आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान 309 रन बनाने के अलावा 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

मोईन अली को चेन्नई सुपरकिंग्स ने नीलामी में 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। (सोर्स – TWITTER/CSK)

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे। मोईन को फरवरी में हुई नीलामी में चेन्नई की टीम ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। इंग्लिश ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले बड़ा कदम उठाते हुए जर्सी पर शराब के ब्रांड का लोगो लगाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने टीम मैनेजमेंट से इसे लेकर अनुरोध किया था। मोईन की बात चेन्नई सुपरकिंग्स ने मान ली गई है।

मोईन मुस्लिम धर्म को मानते हैं और वे न शराब पीते हैं और न इसका बढ़ावा देते हैं। वे इंग्लैंड के लिए खेलते समय भी इस बात का ध्यान रखते हैं। इंग्लिश टीम की जर्सी हो या घरेलू टीम की, वे किसी भी जर्सी पर शराब का प्रचार नहीं करते हैं। मोईन के अलावा इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद भी शराब से दूरी बनाए रखते हैं। जब इंग्लैंड की टीम कोई टूर्नामेंट या सीरीज जीतती है तो शैंपेन से जश्न मनाती है। इस दौरान मोईन और आदिल दोनों को कई बार वहां से हटते हुए देखा गया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी की बात करें तो उसपर SNJ 10000 का लोगो है, जो कि एक शराब का ब्रांड है। यह चेन्नई में ही बनाया जाता है। CSK ने भी मोईन अली के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की है और जर्सी से शराब ब्रांड के लोगो को हटाने के लिए तैयार है। मोईन पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल में खेले थे। वे आरसीबी के साथ 2018 से थे, लेकिन वहां उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। मोईन ने अब तक 19 आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान 309 रन बनाने के अलावा 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

मोईन ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने पर उत्सुकता जाहिर की थी। मोईन ने कहा था, ‘‘मैंने उन खिलाड़ियों बात की है जो धोनी के अंदर खेले हैं। सबने मुझे कहा कि कैसे धोनी आपके खेल में निखार लाते हैं। मुझे ऐसा लगता है कि एक महान कप्तान ही ऐसा कर सकता है।’’ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपने पहले मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलेगी।

Next Stories
1 IPL 2021: ‘मुंबई इंडियंस छठी बार बन सकती है चैंपियन, सूर्यकुमार यादव बनाएंगे सबसे ज्यादा रन,’ बोले पूर्व भारतीय ओपनर
2 ‘धोनी के एक छक्के से वर्ल्ड कप नहीं जीते, युवराज सिंह के बारे में कोई बात ही नहीं करता’, बोले थे गौतम गंभीर
ये पढ़ा क्या?
X