श्रेयस अय्यर IPL 2021 से बाहर, दिल्ली कैपिटल्स ने कहा- T20 वर्ल्ड कप में देश को आपकी जरूरत है

IPL 2021: श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल हो गए थे। उनका कंधा अपनी जगह से खिसक गया था। डॉक्टर्स की मानें तो कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने में कम से कम 6 सप्ताह का समय लगता है।

Shreyas Iyer Captain Delhi Capitals BCCI IPL 2021
श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। (सोर्स – पीटीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है। उसके कप्तान पूरे सीजन के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। उन्होंने अय्यर की चोट को लेकर दुख भी जताया और जल्दी स्वस्थ होने की कामना भी की है। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में देश को आपकी बहुत जरूरत है।

हालांकि, उनकी चोट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन यह पता चला है कि श्रेयस अय्यर की स्कैन रिपोर्ट्स में टियर दिखाई दिए हैं। इस कारण उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी। यही कारण है कि वह आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) के कप्तान हैं।

अब उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान भारतीय विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) या वरिष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को सौंपी जा सकती है।

आप और मजबूत  होकर वापसी करेंगे: पार्थ जिंदल

पार्थ जिंदल ने ट्वीट में लिखा, ‘अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के बारे में जानकर अत्यधिक दुखी और स्तब्ध हूं। हिम्मत बनाए रखें श्रेयस अय्यर। हमें आपके जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है। पूरा विश्वास रखें कि आप इससे और भी मजबूत होकर लौटेंगे। टी20 विश्व कप में भारत को आपकी बहुत जरूरत है।’ उन्होंने अपने ट्वीट को दिल्ली कैपिटल्स और बीसीसीआई को टैग भी किया है।

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल हो गए थे। उनका कंधा अपनी जगह से खिसक गया था। डॉक्टर्स की मानें तो कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने में कम से कम 6 सप्ताह का समय लगता है। अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होनी है। दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स से है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट