ताज़ा खबर
 

IPL 2021: ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, 3 मैच में ही चटका चुका है महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल और सुरेश रैना का विकेट

चेतन सकारिया को इस सीजन के लिए हुई नीलामी में राजस्थान ने 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। चेतन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) और राजस्थान के बीच नीलामी में जरदस्त टक्कर हुई। दोनों ने मिलकर कुल 20 बार बोली लगाई।

IPL 2021, chetan sakaria, Mahendra Singh Dhoni, ms dhoni, KL Rahulचेतन सकारिया ने पंजाब और चेन्नई के खिलाफ मैच में 3-3 विकेट लिए। (सोर्स – IPL)

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आईपीएल का 14वां सीजन अब तक ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। वह तीन में से दो मैच हार चुका है। उसे अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली। इसके बाद दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया। तीसरे मैच में टीम जीत की पटरी से फिर उतर गई और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब तक तीन मैचों में उसके नए तेज गेंदबाज 23 साल के चेतन सकारिया ने सबको प्रभावित किया है।

चेतन सकारिया को इस सीजन के लिए हुई नीलामी में राजस्थान ने 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। चेतन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) और राजस्थान के बीच नीलामी में जरदस्त टक्कर हुई। दोनों ने मिलकर कुल 20 बार बोली लगाई। चेतन ने राजस्थान टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर अब तक खड़े उतरे हैं। उन्होंने तीन मैचों में 6 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। चेतन जिन खिलाड़ियों को आउट किए हैं उनमें सिर्फ एक गेंदबाज है। पहले मैच में मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और झाए रिचर्डसन को आउट किया। उसके बाद तीसरे मैच में अंबाती रायुडू, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लिया। दूसरे मैच में दिल्ली के खिलाफ उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

धोनी का विकेट उनके आईपीएल करियर में अब तक का सबसे बड़ा विकेट है। चेन्नई के कप्तान को आउट करने के बाद खुशी से झूम उठे और दोनों हाथों को ऊपर उठाकर भगवान का शुक्रिया अदा किया। चेतना का क्रिकेटर बनने का सफर आसान नहीं रहा है। उनके पिता ऑटो चलाते थे और परिवार की गरीबी को देखकर वे चेतन को क्रिकेट नहीं बनाना चाहते थे। यहां तक कि चेतन ने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया तो उनके पास जूते के लिए पैसे तक नहीं थे।

चेतन को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके अंकल ने दखल दिया था। करीब 4-5 साल पहले उनके घर में टीवी नहीं था। क्रिकेट मैच देखने के लिए उन्हें दोस्तों या पड़ोसी के घर जाना पड़ता था। दो साल पहले तक सकारिया के पिता कांजीभाई टेम्पो चलाते थे। सौराष्ट्र के नियमित गेंदबाज बनने के बाद उन्होंने अपने पिता से काम छोड़ने का अनुरोध किया। सकारिया आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ यूएई नेट बॉलर के तौर पर गए थे। उनके भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी। इससे वे टूट गए थे।

आईपीएल नीलामी के बाद उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा था, ‘‘जब मेरे छोटे भाई ने आत्महत्या की थी तब मैं घर पर नहीं था। मैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा ले रहा था। मुझे इसके बारे में नहीं पता था।जब तक मैं घर लौटा वह गुजर चुका था। मेरे परिवार ने मेरे साथ इस खबर को शेयर नहीं किया। मैं राहुल के बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि वह बाहर गया हुआ है। उसकी अनुपस्थिति मेरे लिए एक बड़ा शून्य है। अगर वह आज यहां होता तो वह मुझसे ज्यादा खुश होता।’’

Next Stories
1 DC vs MI Playing 11, IPL 2021 Live Score Updates: रोहित शर्मा ने एक और ऋषभ पंत ने 2 बदलाव किए; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
2 IPL 2021: 7 करोड़ के मोईन अली ने बल्ले के बाद गेंद से किया धमाका, वानखेड़े स्टेडियम में 9 साल बाद हुआ ऐसा
3 IPL 2021: रविंद्र जडेजा ने सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर सहित 6 खिलाड़ियों की बराबरी की, आशीष नेहरा का रिकॉर्ड भी तोड़ा
यह पढ़ा क्या?
X