ताज़ा खबर
 

IPL 2021 Auction: चेन्नई में 18 फरवरी को होगा IPL का मिनी ऑक्शन, जानिए आठों टीमें कितने रुपए खर्च कर सकेंगी

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले दो टेस्ट के बाद मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

IPL 2021, IPL 2021 Auction, mini auction, IPL, Chennai, February, IPL Auctionआईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नीलामी की जानकारी दी गई। (सोर्स – bcci)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इस बार खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। बुधवार (27 जनवरी) को टूर्नामेंट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले दो टेस्ट के बाद मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी फैसला करना है कि आईपीएल भारत में होगा या नहीं। हालांकि, बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बार बार दोहराया है कि इस लीग को घरेलू मैदान पर कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के चलते 2020 चरण सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की घरेलू श्रृंखला के सुचारू आयोजन से घरेलू सरजमीं पर लुभावनी लीग के आयोजन का रास्ता खुलना चाहिए।

नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रुपए) है। इसके बाद बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 35.90 करोड़ रुपए और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिए समान 10.75 करोड़ रुपये हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22.90 करोड़, मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ और दिल्ली कैपिटल्स के पास 12.90 करोड़ रुपए हैं। इस तरह कुल मिलाकर इस बार नीलामी में 196.6 करो़ड़ रुपए खर्च होंगे।

खिलाड़ियों को रिटेन रखने की समय सीमा 20 जनवरी को खत्म हुई थी और ‘ट्रेडिंग विंडो’ चार फरवरी को बंद हो जाएगी। शीर्ष आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों जैसे स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को क्रमश: राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने रिटेन करने की अंतिम तारीख को रिलीज कर दिया था। क्रिस मॉरिस, हरभजन सिंह और एरॉन फिंच जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया गया था। फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को रिटेन रखा जबकि 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

Next Stories
1 सौरव गांगुली को फिर सीने में दर्द की शिकायत, अचानक ले जाया गया अस्पताल
2 ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद महेंद्र सिंह धोनी से मिले ऋषभ पंत, साक्षी ने शेयर की फोटो
3 IPL 2021: ‘कोहली-डिविलियर्स पर ही निर्भर रहेगी RCB, महंगे बिक सकते हैं शिवम दुबे’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर
ये पढ़ा क्या?
X