ताज़ा खबर
 

राजस्थान ने स्टीव स्मिथ को किया रिलीज, संजू सैमसन बने कप्तान; पंजाब से ग्लेन मैक्सवेल बाहर

मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को बाहर कर दिया है। वे पिता की बीमारी के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे। उनके साथ-साथ वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड को भी रिलीज किया।

IPL 2021, Retention, Released, ipl Retention, iplIPL 2021 Retention Live Updates: आईपीएल रिटेशन रिलीज अपडेट्स।

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। उनका कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट समाप्त हो चुका है। संजू सैमसन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना को टीम में बरकरार रखा है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव, मुरली विजय, मोनू सिंह और पीयूष चावला को रिलीज कर दिया है। रैना के अलावा फाफ डुप्लेसिस और ड्वेन ब्रावो को भी रिटेन किया है। शेन वॉटसन संन्यास ले चुके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने कई मुख्य खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और डेल स्टेन (उपलब्ध नहीं), , श्रीलंका के इसुरू उदाना, इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली, भारत के शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, पवन नेगी, पार्थिव पटेल (रिटायर), उमेश यादव हैं।

8 टीमों ने 139 खिलाड़ी किए रिटेन, 57 को किया रिलीज, नीलामी में 196 करोड़ लेकर उतरेंगी फ्रैंचाइजीस; देखिए पूरी लिस्ट

मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को बाहर कर दिया है। वे पिता की बीमारी के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे। उनके साथ-साथ वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड को भी रिलीज किया। दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल के अलावा कई खिलाड़ियों को बाहर किया।

Live Blog

Highlights

    19:13 (IST)20 Jan 2021
    दिल्ली ने छह खिलाड़ियों को रिलीज

    दिल्ली कैपिटल्स ने छह खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया। इनमें मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, संदीप लमिछने, कीमो पॉल, एलेक्स कैरी और जेसन रॉय हैं। टीम पिछले सीजन में फाइनल तक पहुंची थी।

    18:36 (IST)20 Jan 2021
    देखिए कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी लिस्ट

    कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, सिद्धेश लाड, निखिल नाइक, एम सिद्धार्थ और हैरी गर्नी को रिलीज कर लिया है। टीम ने इयॉन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्गुसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकु सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान और टिम साइफर्ट को टीम रखा है।

    18:26 (IST)20 Jan 2021
    आरसीबी ने उमेश यादव को भी किया बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और डेल स्टेन (उपलब्ध नहीं), , श्रीलंका के इसुरू उदाना, इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली, भारत के शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, पवन नेगी, पार्थिव पटेल (रिटायर), उमेश यादव हैं।

    18:00 (IST)20 Jan 2021
    पंजाब ने कॉटरेल और करुण नायर को किया रिलीज

    किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल, भारत के कृष्णप्पा गौतम, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान, न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम, भारत के करुण नायर और दक्षिण अफ्रीका के हार्डुल विल्जोएन को रीलीज कर दिया।

    17:47 (IST)20 Jan 2021
    स्मिथ को राजस्थान ने 2014 में खरीदा था

    राजस्थान की टीम नया कप्तान बनाने के बारे में सोच रही है। स्मिथ को राजस्थान ने 2014 में अपनी टीम के साथ जोड़ा था। इसके बाद 2015 सीजन के हाफ में कप्तान बना दिया था। 2016 और 2017 सीजन में बैन लगने के बाद राजस्थान की टीम आईपीएल में नहीं खेली थी। स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरडजाएंट्स ने खरीदा था। वे 2017 में टीम के कप्तान थे। उनके नेतृत्व में टीम फाइनल तक पहुंची थी।

    17:39 (IST)20 Jan 2021
    हरभजन सिंह बोले- CSK के साथ मेरा कॉन्ट्रेक्ट खत्म

    दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि उनका चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो चुका है। हरभजन 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़े थे। तब सीएसके ने उन्हें 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। हरभजन सिंह ने 2019 में टीम के लिए 11 मैच में 16 विकेट लिए थे। तब टीम फाइनल तक पहुंची थी। वे 2020 में निजी कारणों से नहीं खेले थे।

    Next Stories
    1 ‘जब से शादी हुई है तब से लिफ्ट में भी जाने से लगता है डर’, इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने किया था खुलासा
    2 ICC Rankings: ऋषभ पंत बने दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर-बल्लेबाज, मार्नस लाबुशेन ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे
    3 Syed Mushtaq Ali Trophy: जानिए कौन रहा पॉइंट टेबल में टॉप पर और कौन पहुंचा क्वार्टरफाइनल में; मुंबई सहित 5 टीमों का नहीं खुला खाता
    यह पढ़ा क्या?
    X