ताज़ा खबर
 

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को बनाया कप्तान, 18 गेंद में ठोक चुके हैं फिफ्टी

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2020 के लिए श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है। टीम ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान किया। श्रेयस अय्यर कोहनी खिसक जाने के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया कि उसने श्रेयस अय्यर की जगह आईपीएल 2021 के लिए ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2020 के लिए श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है। टीम ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान किया। श्रेयस अय्यर कोहनी खिसक जाने के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। ऋषभ पंत के नाम आईपीएल में 18 गेंद में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। वह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे कम गेंद में अर्धशतक लगाने वाले भारतीय हैं।

ऋषभ पंत ने 24 मार्च 2019 को यह उपलब्धि अपने नाम की थी। तब उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 छक्के और 7 चौके की मदद से 78 रन की पारी खेली थी। पंत 2016 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 68 मैच में 35.23 के औसत से 2079 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 128 रन है, जो उन्होंने 2018 में बनाया था। वह आईपीएल में अब तक 183 चौके और 103 छक्के लगा चुके हैं। वह 46 कैच और 11 स्टम्प भी कर चुके हैं।

पंत इस साल शानदार फॉर्म में हैं। 23 साल के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की 3-1 जीत में अहम भूमिका अदा की थी। उसमें उन्होंने छह पारियों में एक शतक की मदद से 270 रन बनाये थे। पंत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद वनडे श्रृंखला में शानदार फार्म में थे जिसमें उन्होंने दो मैच खेले। इसमें उन्होंने 77 और 78 रन की पारियां खेलीं।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल हो गए थे। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पुणे में खेला गया था। यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है, जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर गेंद को रोकने के लिए श्रेयस ने डाइव लगाई थी।

दिल्ली कैपिटल्स का ट्रेनिंग कैंप शुरू

इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स का ट्रेनिंग कैंप भी शुरू हो गया। ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और उमेश यादव समेत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने मंगलवार यानी 30 मार्च को अपने पहले नेट सत्र में हिस्सा लिया। दिल्ली की फ्रेंचाइजी द्वारा ट्विटर पर अपलोड की गई फोटों के मुताबिक, खिलाडि़यों ने मुंबई में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में बल्लेबाजी और गेंदबाजी सत्र के साथ साथ शारीरिक अभ्यास भी किया।

ऋषभ पंत, सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, आल राउंडर अक्षर पटेल और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग सहित टीम के सदस्य सोमवार को मुंबई में अपने टीम होटल में इकट्ठे हुए थे। इस ग्रुप में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर, इंग्लैंड के खिलाड़ी सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स और टॉम करन के अलावा गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स भी शामिल थे।

दिल्ली कैपिटल्स लीग के 2021 सत्र के पहले मैच में 10 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। आईपीएल का 14वां चरण नौ अप्रैल से शुरू हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले सत्र के फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारकर उप विजेता रही थी।

Next Stories
1 IPL 2021: एमएस धोनी ने दिया नया ‘गुरु मंत्र,’ ऋषभ पंत बोले- अपने अनुभव खुद बनाएंगे; देखें Video
2 आईपीएल 2021 से पहले टूटे स्टीव स्मिथ के अरमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से मिला टका सा जवाब
3 IPL: विराट कोहली के लिए टेढ़ी खीर है सुरेश रैना का यह रिकॉर्ड तोड़ना, रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए भी है दूर की कौड़ी
ये पढ़ा क्या?
X