ताज़ा खबर
 

KKR vs MI: आंद्रे रसेल ने 12 गेंद में 5 विकेट झटक लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; रोहित शर्मा की अधूरी रह गई ख्वाहिश

IPL 2021 KKR vs MI: रसेल आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने सिर्फ 2 ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। उनके नाम टूर्नामेंट में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 14, 2021 3:53 PM
IPL 2021 Andre Russell Rohit Sharma MI vs KKR

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल ने जहां एक ओर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए अपनी सबसे पसंदीदा टीम के खिलाफ 1000 आईपीएल रन बनाने का सपना पूरा नहीं कर पाए।

रसेल ने इस मैच में 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। हालांकि, उन्होंने हर्षल पटेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के हर्षल पटेल ने इस सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे। अब रसेल के नाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रसेल आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने सिर्फ 2 ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। उनके नाम टूर्नामेंट में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सुनील नरेन के नाम था। नरेन ने 2012 में कोलकाता के ईडन गार्डंस में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 19 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

रोहित शर्मा इस मैच से पहले तक कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ 939 रन बना चुके थे। वह केकेआर 1000 रन बनाने के आंकड़े से महज 61 रन दूर थे। हालांकि, उनकी कोलकाता के खिलाफ 1000 रन पूरे करने की ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई। वह इस आंकड़े से महज 14 रन पीछे रह गए। रोहित इस मैच में 43 रन बनाकर आउट हुए।

आईपीएल में अब तक कोई भी बल्लेबाज किसी भी एक टीम के खिलाफ 1000 या उससे ज्यादा रन नहीं बना पाया है। रोहित ने केकेआर के खिलाफ अब तक 21 मैच में 46.76 के औसत से 982 रन बनाए हैं। इसमें उनके 6 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं। उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 109 रन भी केकेआर के खिलाफ ही है।

मुंबई और कोलकाता के मैच की बात करें तो रोहित की टीम इसे 10 रन से अपने नाम किया। आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में तो कमाल किया, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। वह 15 गेंद में 9 रन ही बना पाए। मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने 4 ओवर में 4 विकेट लिए। वह मैन ऑफ द मैच चुने गए।

Next Stories
1 मुंबई इंडियंस ने 10 रन से जीता मुकाबला, 30 गेंद में 31 रन नहीं बना पाई केकेआर
2 इस पूर्व क्रिकेटर की दुल्हन बनेंगी ज्वाला गुट्टा, स्टार शटलर लंदन ओलंपिक में रच चुकी हैं इतिहास
3 मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर किया टिकटॉक पर बना Video, लोगों ने किए ऐसे सवाल
यह पढ़ा क्या?
X