IPL 2021: पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा वेट कंट्रोल के लिए फॉलो करती हैं ये डाइट प्लान, ऐसा है बॉलीवुड एक्ट्रेस का फिटनेस शेड्यूल

प्रीति जिंटा की फिटनेस का एक राज डांस करना भी है। यही नहीं, वह हर महीने एक या दो बार एडवेंचर स्पोर्ट्स करना भी पसंद करती हैं। प्रीति जिंटा खाने में फलों पर ज्यादा निर्भर रहती हैं। वह कई तरह फलों के जूस पीती हैं।

Preity Zinta IPL 2021 Diet Plan Punjab Kings IPL Auction Workout Fitness Plan Weight Loss
बॉलीवुड एक्ट्रेस और आईपीएल में पंजाब किंग्स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने ये तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का मैच हो या फिर खिलाड़ियों के लिए होने वाली नीलामी, टूर्नामेंट की फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा पूरे उत्साह और जोश के साथ अपनी टीम को चीयर करती दिखती हैं।

बॉलीवुड को ‘क्या कहना,’ ‘सोल्जर,’ ‘वीर-जारा,’ ‘दिल चाहता है,’ ‘कहीं प्यार न हो जाए’ और ‘मिशन कश्मीर’ जैसी तमाम सुपरहिट फिल्में देने वालीं प्रीति जिंटा के इस उम्र में भी इतने फिट रहने का राज डाइट, एक्सरसाइज और पर्याप्त नींद है। प्रीति जिंटा की फिटनेस का एक राज डांस करना भी है। यही नहीं, वह हर महीने एक या दो बार एडवेंचर स्पोर्ट्स करना भी पसंद करती हैं।

हिमाचल प्रदेश के शिमला में 31 जनवरी 1975 को जन्मीं प्रीति जिंटा कड़ी मेहनत और क्रैश डाइट के बजाय थोड़ा-थोड़ा लेकिन कई बार हेल्दी खाना खाने में विश्वास करती हैं। उन्हें सुबह योग करना पसंद है। उनका मानना है कि योग से उन्हें अपनी एकाग्रता का स्तर सुधारने में मदद मिलती है।

करीना कपूर खान, मलाइका अरोड़ा और शिल्पा शेट्टी की तरह प्रीति जिंटा भी योग सेशन को काफी गंभीरता से लेती हैं। प्रीति जिंटा कमर और रीढ़ की अच्छी सेहत के लिए यासमीन कराचीवाला से वर्कआउट ट्रेनिंग भी लेती हैं। यासमीन कराचीवाला आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी बॉलीवुड हस्तियों को भी वर्कआउट ट्रेनिंग देती हैं।

प्रीति जिंटा खाने में फलों पर ज्यादा निर्भर रहती हैं। वह कई तरह फलों के जूस पीती हैं। वह घर पर ही तैयार जूस को तवज्जो देती हैं। उनके पसंदीदा फल, सेब, पपीता और आम हैं। हालांकि, जब भी उन्हें मीठा खाने की इच्छा होती है तो वह गाजर का हलवा लेना पसंद करती हैं।

खास यह है कि प्रीति अपने घर पर उगाई सब्जियों का ही सेवन करती हैं। वह अपनी डाइट में हरी-पत्तेदार सब्जियां लेती हैं। उन्होंने खाने का कोई समय तय नहीं कर रखा है, लेकिन वह दिन में कम से कम 6 से 7 बार थोड़ा-थोड़ा भोजन करती हैं। प्रीति फलों वाली डाइट ज्यादा लेती हैं।

यही वजह है कि प्रीति जिंटा अपना वजन बढ़ने नहीं देतीं। प्रीति रोजाना काफी मात्रा में पानी पीती हैं। वह गाजर का भी खूब सेवन करती हैं। वह अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए रोजाना कम से कम 7-8 घंटे की नींद लेती हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।