ताज़ा खबर
 

IPL 2021: पूर्व भारतीय ओपनर की भविष्यवाणी; विराट कोहली जीत सकते हैं ऑरेंज कैप, ऋषभ पंत मारेंगे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के

विराट कोहली इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टूर्नामेंट में अब तक 13 में से 4 बार भारतीय खिलाड़ी को ऑरेंज कैंप मिला है। इनमें कोहली भी हैं। उन्होंने 2016 में सबसे ज्यादा 973 रन बनाए थे।

IPL 2021, Virat Kohli, Rishabh Pantविराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। (सोर्स – IPL)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह ही आईपीएल में रन बनाते हैं। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टूर्नामेंट में अब तक 13 में से 4 बार भारतीय खिलाड़ी को ऑरेंज कैंप मिला है। इनमें कोहली भी हैं। उन्होंने 2016 में सबसे ज्यादा 973 रन बनाए थे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोहली इस बार भी ऑरेंज कैप जीतेंगे। साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत सबसे ज्यादा छक्के मारेंगे।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विराट कोहली के सर पर ऑरेंज कैप रहेगी। जब ये बतौर ओपनर खेलते हैं तो बहुत रन बनाते हैं। उनके पांचों शतक ओपनिंग करते हुए आए हैं। इस समय उनका फॉर्म शानदार है। पिछले साल लॉकडाउन के कारण अभ्यास का मौका नहीं मिला था। इसलिए धीमी शुरुआत की थी। इसके बावजूद वे 400 रन तक पहुंच गए थे। मुझे इसलिए लगता है कि सीजन में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहेंगे।’’ कोहली ने आईपीएल में 192 मैच की 184 पारियों में 38.16 की औसत से 5878 रन बनाए हैं। इस दौरान 39 अर्धशतक और 5 शतक लगाए हैं।

आकाश ने ऋषभ पंत की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘अगर पंत नंबर तीन पर खेलें तो जमकर रन बनाएंगे। इस खिलाड़ी में अब परिपक्वता आई है। पिछला आईपीएल खास नहीं था। इसके बाद वनडे और टी20 टीम से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में फॉर्म में लौटे और अब जमकर रन बना रहे हैं। अगर उन्होंने शीर्षक्रम में बल्लेबाजी की तो वे इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। ऑरेंज कैप की रेस में भी बने रहेंगे।’’

पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन के लिए कप्तान बनाया है। वे नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे। पंत ने आईपीएल के 68 मुकाबलों में 35.23 की औसत से 2079 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 12 अर्धशतक है। पंत के बल्ले से अब तक 183 चौके और 103 छक्के निकले हैं। वे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में 22वें स्थान पर हैं।

Next Stories
1 IPL 2021: गौतम गंभीर ने 14.25 करोड़ रुपए में बिके ग्लेन मैक्सवेल पर कसा तंज, बोले- खराब प्रदर्शन के कारण ज्यादा टीमों से खेलें
2 दिनेश कार्तिक ने लपका था मैच पलटने वाला कैच, महेंद्र सिंह धोनी ने मुकाबले के बीच में ही सौंप दी थी विकेटकीपिंग
3 अजिंक्य रहाणे ने शैडो बैटिंग में स्टीव स्मिथ को दी चुनौती? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया यह जवाब; देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X