ताज़ा खबर
 

IPL 2021: ‘मुंबई इंडियंस छठी बार बन सकती है चैंपियन, सूर्यकुमार यादव बनाएंगे सबसे ज्यादा रन,’ बोले पूर्व भारतीय ओपनर

मुंबई की टीम अब तक पांच बार फाइनल में पहुंची है और कभी नहीं हारी है। उसने फाइनल में तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स, एक बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और एक बार दिल्ली कैपिटल्स को हराया है।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: April 2, 2021 3:45 PM
IPL 2021, Aakash Chopra, Mumbai Indiansरोहित शर्मा की टीम ने पिछले साल फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। (सोर्स – IPL)

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में छठी बार चैंपियन बनने के लिए उतरेगी। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। रोहित शर्मा की टीम पिछले साल चैंपियन बनी थी। वो लगातार दो खिताब जीत चुकी है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि मुंबई इंडियंस लगातार तीसरी और कुल छठी बार चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेगी।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर भविशष्यवाणी करते हुए कहा, ‘‘सूर्यकुमार यादव इस टीम के लिए सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। वे बहुत अच्छी फॉर्म में हैं। उन्हें अच्छे नंबर पर खेलने का मौका मिलेगा। इस बार जिन मैदानों पर मुकाबले हैं वहां भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा बेहतर खेलना होगा। इसलिए मुझे विश्वास है कि सूर्यकुमार के लिए एक बार फिर बेहतर सीजन होगा। रोहित शर्मा इस टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के मार सकते हैं। रोहित पर इस बार दबाव भी ज्यादा रहेगा।’’

आकाश ने कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेंगे। वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचेगी। यहां तक वो टूर्नामेंट भी जीत सकती है। वे डबल के बाद ट्रेबल (लागातर तीन ट्रॉफी) करेंगे।’’ मुंबई की टीम अब तक पांच बार फाइनल में पहुंची है और कभी नहीं हारी है। उसने फाइनल में तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स, एक बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और एक बार दिल्ली कैपिटल्स को हराया है।

आकाश चोपड़ा ने शो के दौरान मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11 भी चुनी। रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को उन्होंने टॉप-4 में रखा। हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या और किरोन पोलार्ड के तौर पर तीन ऑलराउंडर्स को शामिल किया है। गेंदबाजों में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल का चयन किया है। वहीं स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर को इलेवन में रखा।

Next Stories
1 ‘धोनी के एक छक्के से वर्ल्ड कप नहीं जीते, युवराज सिंह के बारे में कोई बात ही नहीं करता’, बोले थे गौतम गंभीर
2 कपिल देव की नकल करने में फट गई थी नवजोत सिंह सिद्धू की पैंट, सुनील गावस्कर ने कहा था नमूना
ये पढ़ा क्या?
X