IPL 2021: दूसरे चरण से पहले एमएस धोनी की टीम के लिए कहीं खुशी कहीं गम; स्टार ओपनर चयन के लिए फिट, ऑलराउंडर नहीं देगा सेवाएं

सैम करन बुधवार यानी 15 सितंबर 2021 की सुबह ही दुबई पहुंचे हैं। ऐसे में उन्हें कोरोना नियमों के तहत कम से कम 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा। उनका क्वांरटीन 21 सितंबर को खत्म होगा। इसके बाद के मुकाबलों में ही वह टीम को अपनी सेवाएं दे सकते हैं।

Faf du Plessis Sam Curran of Chennai Super Kings Chennai Super Kings vs Mumbai Indians IPl 2021
खबरों की मानें तो फाफ डुप्लेसिस मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। वहीं सैम करन दूसरे चरण के पहले मैच में टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। (सोर्स- आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 का दूसरा चरण आज यानी 19 सितंबर से यूएई में शुरू होना है। टूर्नामेंट का दूसरा चरण शुरू होने से पहले एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कभी खुशी कभी गम जैसी स्थिति लेकर आया।

एक तरफ उसे यह जानकर खुशी हुई कि ओपनर फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) अपनी चोट से उबर चुके हैं। यूएई चरण टीम के पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में अपने अभियान की शुरुआत रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगी। इसे दूसरे चरण का उद्घाटन मैच भी कहा जा सकता है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए हालांकि, इस खुशी का उत्साह तब कम हो गया, जब उसे पता चला कि ऑलराउंडर सैम करन उपलब्ध नहीं हैं। फाफ डुप्लेसिस के उपलब्ध होने का मतलब है मुंबई के खिलाफ मैच में वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

आईपीएल के पहले चरण में डुप्लेसिस फॉर्म में थे। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ कुछ अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप की थीं। उन्होंने सीएसके को जिस तरह की अच्छी शुरुआत दी, उसने टीम के बड़े स्कोर का मार्ग प्रशस्त किया। यही वजह है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2020 के अपने प्रदर्शन को भुलाते हुए शानदार खेल दिखाया। पहले चरण के बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है।

हालांकि, सैम करन का चयन के लिए उपलब्ध नहीं होना उसे निश्चित अखर रहा होगा। सैम करन की बल्लेबाजी क्षमता ने चेन्नई सुपरकिंग्स की बैटिंग लाइन-अप को गहराई दी थी, क्योंकि निचले क्रम में वह दबाव में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके थे।

वहीं गेंदबाजी में उनकी छोटी गेंदें रोहित शर्मा को परेशान कर सकती थीं। यॉर्कर भी उनका एक अहम हथियार है। ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सैम करन की कमी जरूर खलेगी।

सैम करन बुधवार यानी 15 सितंबर 2021 की सुबह ही दुबई पहुंचे हैं। ऐसे में उन्होंने कोरोना नियमों के तहत कम से कम 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा। उनका क्वांरटीन 21 सितंबर को खत्म होगा। इसके बाद के मुकाबलों में ही वह टीम को अपनी सेवाएं दे सकते हैं।

IPL: मुंबई और चेन्नई में हुईं हैं सबसे ज्यादा भिड़ंत, रोहित शर्मा की पलटन को मिली हैं किसी एक टीम के खिलाफ 20 से अधिक जीत

सैम करन यूएई में पिछले सीजन में सीएसके के लिए शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर साबित हुए थे। उन्होंने 14 मैच में 13 विकेट हासिल किए थे और एक अर्धशतक समेत 186 रन बनाए थे। आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 गेंद में 34 रनों की पारी खेली थी। वह सात मैच में अब तक 9 विकेट हासिल कर चुके हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट