IPL 2021: पंजाब किंग्स के रडार पर होगा राजस्थान रॉयल्स, केएल राहुल की टीम की होगी टॉप-4 में आने पर नजर

पंजाब किंग्स आईपीएल के बाकी हिस्से में दुबई में तीन, शारजाह में दो और अबुधाबी में एक मैच खेलेगी। उसे शाम 7:30 बजे से 4 मैच खेलने हैं। वह अपने आखिरी दो लीग मुकाबले दोपहर 3:30 बजे से खेलेगी। पंजाब किंग्स ने इस सीजन अब तक तीन मैच जीते हैं।

Punjab Kings Rajasthan Royals IPL 2021 UAE
पंजाब किंग्स इस सीजन राजस्थान रॉयल्स को पहले ही एक बार हरा चुकी है। (सोर्स- पंजाब किंग्स)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के बाकी मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत से होगी। पंजाब किंग्स के फैंस को अपनी टीम को एक्शन में देखने के लिए कुछ और दिन इंतजार करना होगा। केएल राहुल की टीम के 21 सितंबर को मैदान पर उतरने की उम्मीद है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भिड़ेगी। दोनों पक्षों के पास उच्च स्कोरिंग थ्रिलर खेलने का समृद्ध इतिहास है। साल 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में दोनों मुकाबलों में पंजाब किंग्स को हराया था। हालांकि, इस बार पंजाब किंग्स ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की थी। ऐसे में केएल राहुल की अगुआई वाली लाल जर्सी वाली टीम की राजस्थान के खिलाफ फिर से जीत पर नजर होगी। वह इस बार विदेशी धरती पर पिछले सीजन की हार का बदला भी लेना चाहेगी।

प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स को आईपीएल 2021 में अब कम से कम 6 मैच खेलने हैं। राजस्थान के बाद उसका अगला मुकाबला शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। उसके बाद अबुधाबी में गत चैंपियन के खिलाफ मैच होगा। पंजाब किंग्स के करिश्माई बल्लेबाज क्रिस गेल ने 2018 में हैदराबाद के खिलाफ अपनी मौजूदा फ्रेंचाइजी के लिए शतक लगाया था। शारजाह के मैदान की बाउंड्री भी छोटी है। ऐसे में वह यह कारनामा फिर दोहरा सकते हैं।

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स ने पिछले सीजन में यूएई में डबल सुपर ओवर का खेला था। क्रिकेट फैंस को इस बार भी दोनों के बीच वैसे ही टक्कर की उम्मीद होगी। पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में ग्रुप स्टेज में अपने अभियान का अंत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से करेगा। इससे पहले उसकी कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर से भी भिड़ंत होगी।

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 34 रन से जीत हासिल की थी। इस जीत का श्रेय हरप्रीत बरार को जाता है। पंजाब किंग्स का यह युवा ऑलराउंडर यूएई में भी अपने प्रदर्शन को दोहराने के लिए तैयार होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स इस साल केएल राहुल की टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। हालांकि, टीम को मैदान बदलने के साथ अपना भाग्य बदलने की भी उम्मीद होगी।

पंजाब किंग्स आईपीएल के बाकी हिस्सों में दुबई में तीन, शारजाह में दो और अबुधाबी में एक मैच खेलेगी। उसे शाम 7:30 बजे से 4 मैच खेलने हैं। वह अपने आखिरी दो लीग मुकाबले दोपहर 3:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेलेगी।

Punjab Kings Match Schedule IPL 2021
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में यह है पंजाब किंग्स के मैचों का शेड्यूल। (सोर्स- पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स ने इस सीजन अब तक तीन मैच जीते हैं। उसके अभी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं। हालांकि, प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने शेष छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X