ताज़ा खबर
 

DC vs KXIP: अंपायर की गलती से हारा पंजाब! वीरेंद्र सहवाग ने निकाली भड़ास, बोले- इन्हें मैन ऑफ द मैच होना चाहिए

अंपायर के इस फैसले पर किंग्स इलेवन पंजाब ही नहीं और भी कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। इसमें नजफगढ़ के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल है। सहवाग ने इस संबंध में एक ट्वीट किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 21, 2020 2:33 PM
IPL 2020 Short Run Virender Sehwagतस्वीर में साफ दिख रहा है कि बल्लेबाज ने रन पूरा किया था। हालांकि, अंपायर ने इसे शॉर्ट रन करार दिया था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दूसरे मैच में रविवार यानी 20 सितंबर को एक रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिट्लस ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया। हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब इस मैच में अंपायरिंग को लेकर नाराज है। दरअसल, मैच का 19वां ओवर कगिसो रबाडा ने फेंका। ओवर की तीसरी गेंद यार्कर थी। मयंक अग्रवाल ने इसे लॉन्ग ऑन की ओर खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े।

मयंक ने एक रन पूरा किया। वहीं, क्रिस जॉर्डन दूसरे रन के लिए भी दौड़ पड़े। अंपायर ने इसे सिर्फ एक रन ही दिया। उसने जॉर्डन के रन को शॉर्ट रन दे दिया। हालांकि, टीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि जॉर्डन ने रन पूरा किया है और वह क्रीज के अंदर थे। कहना गलत नहीं होगा कि अंपायर के इस फैसले ने किंग्स इलेवन पंजाब को टूर्नामेंट में जीत के साथ खाता खोलने से रोक दिया, क्योंकि यदि अंपायर ने यह रन किंग्स इलेवन पंजाब के खाते में जुड़ने दिया होता तो मैच सुपर ओवर में नहीं जाता और प्रीति जिंटा की टीम मुकाबला जीत जाती।

कगिसो रबाडा हैं सुपर ओवर के मास्टर गेंदबाज, 2019 में भी केकेआर के जबड़े से छीन चुके हैं जीत

अंपायर के इस फैसले पर किंग्स इलेवन पंजाब ही नहीं और भी कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। इसमें नजफगढ़ के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल है। सहवाग ने इस संबंध में एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने क्रिस जॉर्डन की उस तस्वीर को भी पोस्ट किया है, जिसमें वह रन लेते हुए क्रीज के अंदर दिखाई दे रहे हैं। सहवाग ने अंपायर के फैसले पर कटाक्ष करते हुए लिखा, ‘मैं मैन ऑफ द मैच की च्वाइस को लेकर सहमत नहीं हूं। मेरे हिसाब से जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया, उन्हें ही मैन ऑफ होना चाहिए था। शॉर्ट रन नहीं था और यह डिफरेंस था।’

IPL 2020 में दूसरे दिन ही हुआ विवाद; किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच रेफरी से की अंपायर की शिकायत, प्रीति जिंटा भी भड़कीं

किंग्स इलेवन पंजाब के पक्ष में सहवाग की यह टिप्पणी इसलिए भी अहम है, क्योंकि वह प्रीति जिंटा की टीम के मेंटर रह चुके हैं। हालांकि, 2018 में उनके और प्रीति जिंटा के बीच विवाद होने की खबरें आईं थीं। इसके बाद सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर नहीं रहे थे। तब खबरों में कहा गया था कि पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में खेले गए मैच के बाद प्रीति ने सहवाग में तीखी बहस हुई थी।

DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर

तत्कालीन रिपोर्ट्स की मानें तो प्रीति अश्विन को तीसरे नंबर पर भेजने की रणनीति से नाखुश थीं। खबरों में कहा गया था कि सहवाग ने टीम के अन्य मालिकों से कहा था कि वे प्रीति को संभाले। वह प्रीति के नखरों पर कोई टिपण्णी नहीं करेंगे, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस को उनके क्रिकेट की स्ट्रेटेजी के बारे में बोलने से परहेज करना चाहिए।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DC vs KXIP: मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंद में पलट दिया खेल, जड़ा विस्फोटक अर्धशतक
2 DC vs KXIP: पृथ्वी शॉ की गलती शिखर धवन पर पड़ी भारी, पहले मैच में ‘गब्बर’ हुआ फेल
3 सुपर ओवर में दिल्ली को कगिसो रबाडा ने दिलाई जीत, यूएई में पंजाब पहली बार हारा
IPL 2020
X