ताज़ा खबर
 

IPL 2020 से पहले बैट की मरम्मत करते दिखे विराट कोहली, हार्दिक पंड्या ने की खिंचाई; देखें VIDEO

आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

IPL 2020, Virat Kohli, kohli bat, Hardik Pandyaविराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम अब तक चैंपियन नहीं बनी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली इन दिनों आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए यूएई में हैं। वे टीम को पहली बार चैंपियन बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। क्रिकेटर्स आमतौर पर अपने खुद के सामान का ख्याल रखना पसंद करते हैं और विराट कोहली किसी से अलग नहीं हैं। आरसीबी के कप्तान को जब भी मौका मिलता है वो अपने बल्ले की मरम्मत में लग जाते हैं। कोहली ने शुक्रवार (11 सितंबर) को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे बैट को ठीक करते हुए दिखाई दिए।

कोहली ने अपने बल्ले के संतुलन को बेहतर बनाने के लिए हैंडल का एक हिस्सा काटते हुए नजर आए। उन्होंने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘छोटी से छोटी बात भी बहुत मायने रखती है। मेरे लिए बल्ले के संतुलन के लिए कुछ सेंटीमीटर भी बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। मुझे अपने बल्लों की देखभाल करने से प्यार है।’’ कोहली के बल्ले की मरम्मत करने के कौशल से प्रभावित होकर मुंबई इंडियंस के स्टार हार्दिक पांड्या ने भी अपने बल्ले को ठीक कराने की मांग रख दी। उन्होंने भारतीय कप्तान की खिंचाई करते हुए लिखा, ‘‘मैं अपने कुछ बल्ले भेज रहा हूं।’’

आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, आरसीबी की टीम अपने अभियान की शुरुआत 21 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी।

कोहली की टीम अब तक आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है। उनकी कप्तानी में आरसीबी 2016 में फाइनल तक तो पहुंचा था, लेकिन उसे हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 177 मैच की 169 पारियों में 37.8 की औसत से 5412 रन बनाए हैं। कोहली ने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.6 का रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टीव स्मिथ और इयॉन मॉर्गन बिखेर सकते हैं जलवा, जानिए दोनों की प्लेइंग-11
2 भारत में 52 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, एक भी क्रिकेटर के नाम पर नहीं; आधे से ज्यादा पर अब नहीं होते मैच
3 CSK IPL Team 2020 Players List: आईपीएल में यह होगी चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम
IPL 2020 LIVE
X