ताज़ा खबर
 

‘कोहली की टीम इस बार सबसे ज्यादा संतुलित, जीत सकती है खिताब’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने RCB को बताया फेवरेट

RCB के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर को लगता है कि मुंबई इंडियंस भी चैंपियन बन सकती है। वे एक बार टाइटल जीत सकते हैं। मुंबई इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे सक्सेसफुल टीम है। उसने 4 बार टाइटल जीते हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम 2016 में फाइनल हारी थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि आईपीएल के 13वें सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स (RCB) खिताब जीतने की फेवरेट होगी। 13वां सीजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। विराट की टीम RCB अब तक कभी फाइनल नहीं जीत सकी है। उनकी कप्तानी में टीम 2016 में खिताबी मुकाबले में पहुंची थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। कोहली 2009 में फाइनल में पहुंचने वाली टीम के सदस्य थे।

हॉग ने यूट्यूब पर अपने फैंस से बातचीत में आईपीएल में दो फेवरेट टीमों के बारे में बताया। हॉग ने कहा, ‘‘RCB के पास इस बार बहुत बड़ा मौका है। उनके पास हर साल कागजों पर मजबूत टीम होती है, लेकिन वे कभी भी मैदान पर मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर सके। एरॉन फिंच के आने से शीर्षक्रम मजबूत होगा। वह पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है। तेजी से रन बनाकर वे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के ऊपर से प्रेशर हटा सकते हैं।’’

हॉग ने आगे कहा, ‘‘उनकी गेंदबाजी आक्रामण भी डेल स्टेन और केन रिचर्डसन के होने से मजबूत है। पिछले कुछ सालों की तुलना में इस बार उनकी टीम का संतुलन बेहतर है। टूर्नामेंट में जाने से पहले उनके पास अच्छी रणनीति होगी।’’ RCB के अलावा हॉग को लगता है कि मुंबई इंडियंस भी चैंपियन बन सकती है। वे एक बार टाइटल जीत सकते हैं। मुंबई इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे सक्सेसफुल टीम है। उसने 4 बार टाइटल जीते हैं।

हॉग ने कहा, ‘‘इसका कारण यह है कि मुंबई के पास शीर्ष चार बल्लेबाज शानदार हैं। उनके पास हमेशा से अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। उनका गेंदबाजी आक्रमण भी स्थिर है, जिसकी अगुआई डेथ ओवरों के दो शानदार गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा करते हैं।साथ ही हार्दिक पंड्या, वह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वह पिता भी बनने वाले हैं। मुझे लगता है कि यह चीजें उन्हें ऊर्जा देंगी और वह यूएई में मैन ऑफ द टूर्नमेंट बनेंगे।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली के समर्थन में उतरे कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ भी कर चुके हैं सपोर्ट
2 ‘डेब्यू टेस्ट में धोनी ने 4-5 घंटे बल्लेबाजी करने का दिया था आदेश’, भारतीय ऑलराउंडर ने किया खुलासा
3 IPL Controversy: जब प्रीति जिंटा ने टीम के मालिक पर ही लगाया छेड़छाड़ का आरोप, टूट गया था 4 साल पुराना रिश्ता
ये पढ़ा क्या?
X