ताज़ा खबर
 

यूएई में पहली बार दिखे महेंद्र सिंह धोनी, टीम ने शेयर की तस्वीर

पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। दोपहर और शाम को होने वाले मैच आधा घंटा पहले शुरू होंगे।

कोरोनावायरस के कारण इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होगा। यह 10 नवंबर तक चलना है। सभी 60 मैच दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाने हैं। अब चूंकि टूर्नामेंट शुरू होने में 15 दिन ही बचे हैं, ऐसे में इसको शेड्यूल को लेकर फैंस में कौतूहल है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आज यानी 4 सितंबर को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

इस बीच, आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर आई। इस टूर्नामेंट के मैचों में इस बार दर्शक ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (भज्जी) के प्रदर्शन से महरूम रहेंगे। भज्जी निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से हट गए हैं। हरभजन का दो करोड़ में आइपीएल की फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ करार हुआ था। तीन बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना पहले ही निजी कारणों से आईपीएल 2020 से हट चुके हैं।

गांगुली ने कहा, हम समझते हैं कि शेड्यूल आने में देर हो गई। यह तैयार होने की कगार पर है। यह शुक्रवार तक जारी हो जाना चाहिए। गांगुली ने यह बात एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत में कही। उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल का पहला मैच पिछली बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस और रनर-अप रही टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

Live Blog

Highlights

    14:47 (IST)04 Sep 2020
    वाटसन के संग खाना खाते दिखे धोनी

    महेंद्र सिंह धोनी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर तस्वीर शेयर की। इसमें वह शेन वाटसन के साथ खाना खाते दिख रहे हैं। टीम ने और भी कई खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर की हैं। टीम ने इससे पहले 20 अगस्त को धोनी की तस्वीर शेयर की थी।

    14:22 (IST)04 Sep 2020
    बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित

    इस बीच यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यूएई में आईपीएल के दौरान स्टेडियम के अंदर प्रशंसकों को अनुमति देने का बीसीसीआई का कोई इरादा नहीं है। बता दें कि पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। दोपहर और शाम को होने वाले मैच आधा घंटा पहले शुरू होंगे।

    12:58 (IST)04 Sep 2020
    पिछले साल गुरकीरत मान और हेटमायर ने जिताये थे मैच

    रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के तेज गेंदबाज उमेश यादव का कहना है कि उनकी टीम सिर्फ कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर ही निर्भर नहीं है। विराट और डीविलियर्स आरसीबी के अहम खिलाड़ी हैं। विराट आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी के साथ जुड़े हैं। उन्होंने अब तक 5412 रन बनाए हैं। डिविलियर्स ने 3724 रन बनाए हैं। दोनों टीम के अनुभवी और महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उमेश ने कहा, लोग कहते हैं कि आरसीबी विराट और डिविलियर्स पर निर्भर है। दोनों ने टीम को काफी मैच जिताए हैं। हालांकि, पिछले साल गुरकीरत मान और शिमरॉन हेटमायर ने टीम को मैच जिताया था, इसलिए यह कहना गलत है कि टीम दो खिलाड़ियों पर निर्भर है।

    12:03 (IST)04 Sep 2020
    तीन शहरों में खेले जाएंगे सभी मैच

    बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को कहा था कि आईपीएल के सभी मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। लीग 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच ही खेली जाएगी। इसके सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

    11:41 (IST)04 Sep 2020
    चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी हो चुके हैं संक्रमित

    बीसीसीआई ने 29 अगस्त को 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। हालांकि, बोर्ड ने खिलाड़ियों और टीम के नाम का खुलासा नहीं किया था। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया था कि जिन खिलाड़ियों औऱ सपोर्ट स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे सभी चेन्नई सुपरकिंग्स के हैं।

    Next Stories
    1 US Open: भारत के सुमित नागल का सफर खत्म, मां बनने के बाद कोर्ट पर लौटी बुल्गारियाई टेनिस स्टार ने किया उलटफेर
    2 CPL 2020: रोमारियो शेफर्ड ने 2 गेंद में झटके 2 विकेट, दूसरे नंबर पर पहुंची गुयाना अमेजन वॉरियर्स
    3 ‘युवराज सिंह खुद ऑर्डर नहीं करते खाना, दूसरे की बुराई करने का ढूंढते हैं मौका,’ विराट कोहली ने किया था खुलासा
    ये पढ़ा क्या?
    X