ताज़ा खबर
 

IPL 2020: 120 देशों में होगा सीधा प्रसारण लेकिन पाकिस्तान में नहीं, इन 8 भाषाओं में होगी कमेंट्री

आईपीएल के प्रसारण के अधिकार स्टार इंडिया के पास हैं। टूर्नामेंट के 13वें सीजन का लाइव टेलीकास्ट 120 देशों में किया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान में टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण नहीं होगा।

IPL 2020 Live Telecastआईपीएल के 13वें सीजन का टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम 11 है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का 13वां सीजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई और सभी फ्रैंचाइजी यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहीं हैं कि दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग कोरोनावायरस के दौर में सुरक्षित रूप से खेली जाए।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले कुछ महीनों से दुनिया भर के लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में आईपीएल 2020 उनके मन का बोझ हल्का करने में मददगार साबित हो सकता है। दुनिया भर के प्रशंसक आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं। आईपीएल के प्रसारण के अधिकार स्टार इंडिया के पास हैं। टूर्नामेंट के 13वें सीजन का लाइव टेलीकास्ट 120 देशों में किया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान में टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण नहीं होगा। भारत में हिंदी और इंग्लिश के अलावा स्थानीय भाषाओं में भी प्रसारण होगा। इनमें तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बांग्ला, मलयालम और मराठी शामिल हैं।

दर्शक डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए यूजर के पास प्रीमियम मेंबरशिप होना जरूरी है। दर्शक हर माह 299 या साल भर में एक बार 1499 रुपए का भुगतान कर आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं। यूके-आयरलैंड में स्काई स्पोर्ट्स, अमेरिका-कनाडा में विलो टीवी पर आईपीएल 2020 के मैच देख सकते हैं।

वहीं, जबकि ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में फॉक्स स्पोर्ट्स पर आईपीएल 2020 के मैचों का आनंद उठाया जा सकता है। स्टार इंडिया अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रसारण के लिए स्टार स्थानीय ब्रॉडकास्टर्स से बात कर रहा है। ऐसा पहली बार है, जब आईपीएल प्रसारणकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि यह टूर्नामेंट 120 देशों में टीवी और डिजिटल पर प्रसारित हो सके।

बता दें कि इस बार टूर्नामेंट 53 दिन तक चलेगा। इस दौरान 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इस बार 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होंगे। उस दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से होगा। दूसरा मैच शाम 7:30 से खेला जाएगा। जिस दिन सिर्फ एक मुकाबले होंगे उस दिन मैच शाम 7:30 बजे से होगा। दुबई में 24, अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। प्लेऑफ की तारीखों और मैदान का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सचिन को देखकर हो गया था ‘ब्लैंक’, कैफ के कारण 0 पर आउट कर पाया,’ भुवनेश्वर ने बताई थी करियर बदलने वाली मैच की स्टोरी
2 खिलाड़ियों से कोरोना टेस्ट के पैसे मांगने पर पीसीबी की सफाई, कहा- बोर्ड के खर्च होंगे 1.5 करोड़; पाकिस्तानी पत्रकार का रीइंबर्स्मेंट मिलने का दावा
3 KKR IPL Team 2020 Players List: दिनेश कार्तिक का अनुभव केकेआर को 6 साल बाद दिला सकता है ट्रॉफी, ये है कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम
ये पढ़ा क्या?
X