ताज़ा खबर
 

टाटा, अनअकैडमी, ड्रीम 11 भी शामिल हुईं IPL टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स की रेस में

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो।

Author नई दिल्ली | Updated: August 15, 2020 9:14 AM

टाटा समूह ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल प्रायोजक बनने के लिये ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ (ईओआई) जमा कर दिया है। वहीं, शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ भी इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह लेने के लिए इस दौड़ में शामिल हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को ईओआई जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार तक ही थी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। टाटा समूह के आने से अब टाइटल प्रायोजन अधिकार की होड़ रोचक हो गई है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि बोली वीवो के सालाना 440 करोड़ रुपए के करार से बहुत कम नहीं होगा भले ही यह अधिकार संक्षिप्त अवधि के लिए दिए जाएंगे।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया ,‘हां, टाटा समूह ने आईपीएल टाइटल अधिकारों के लिये ईओआई जमा करा दी है।’ इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने इससे पहले पीटीआई से कहा था, ‘अनअकैडमी और ड्रीम11 ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिए ईओआई सौंप दिया है।’ अधिकारी ने कहा, ‘ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को ईओई एट बीसीसीआई टीवी को भेजा जाएगा।’

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो। योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि और मुकेश अंबानी की जियो भी दौड़ में है लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई पहुंचे सीएसके के खिलाड़ी, 21 अगस्त को यूएई रवाना होगी टीम
2 IPL 2020: फर्जी थीं करुण नायर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें, गलत सूचना देने वालों पर भड़के किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ
3 2007 टी20 वर्ल्ड कप में सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को मालूम ही नहीं था बॉल-आउट, बोले- इरफान पठान
यह पढ़ा क्या?
X