ताज़ा खबर
 

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad, Eliminator, Devdutt Padikkalहैदराबाद की टीम का मुकाबला दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। (सोर्स – आईपीएल)

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हराकर क्वालीफायर-2 में अपना स्थान पक्का कर लिया। डेविड वॉर्नर की टीम ने विराट कोहली की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत में केन विलियमसन और जेसन होल्डर हीरो बने। सनराइजर्स की टीम आईपीएल इतिहास में पांचवीं बार एलिमिनेटर मैच खेलने उतरी थी। उसे दूसरी जीत मिली। पिछली बार 2016 में उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था। तब टीम फाइनल भी जीती थी।

हैदराबाद के एलिमिनेटर मुकाबलों की बात करें तो टीम सबसे पहले 2013 में इस राउंड में पहुंची थी। तब दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स ने उसे हराया था। इसके बाद 2016 में दिल्ली में ही उसने कोलकाता को शिकस्त दी थी। हालांकि, केकेआर की टीम ने इस हार का बदला 2017 में ले लिया। बंगलौर में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में उसने सनराइजर्स को हराया था। 2019 में हैदराबाद को विशाखापट्टनम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना था।

बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। देवदत्त के 15 मैच में 31.53 की औसत से 473 रन रहे। उन्होंने पांच अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 15 मैच में 43.36 की औसत से 466 रन बनाए। देवदत्त अपने पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर बन गए।

एक सीजन में अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रनों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 2018 में 512 रन बनाए थे। ईशान किशन ने 2020 में 483, देवदत्त ने 2020 में 473 और पॉल वॉल्थाटी ने 2011 में 463 रन बनाए थे। शानदार प्रदर्शन के बावजूद देवदत्त टीम को दूसरे क्वालीफायर में नहीं पहुंचा सके। हैदराबाद की टीम 8 नवंबर को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL: संदीप शर्मा के सामने कुंद रही है रोहित शर्मा के बल्ले की धार, मुंबई ने सबसे बड़ी जीत और हार का बनाया अनोखा रिकॉर्ड
2 IPL 2020: रोहित शर्मा की वापसी, मुंबई ने किए तीन बदलाव; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 IPL 2020: दिल्ली ने RCB को लगातार 4 मैच में हराया, अंक तालिका में सभी पोजिशन पर रहने का नया रिकॉर्ड बनाया
यह पढ़ा क्या?
X