ताज़ा खबर
 

16 महीने में दूसरी बार नॉकआउट में भिड़े कोहली और विलियमसन, दोनों बार टूटा ‘विराट सेना’ का सपना

बंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया। आखिरी तीन ओवरों में टीम को जीत के लिए 27 रन बनाने थे। मैच रोमांचक हो गया था। लेकिन विलयमसन ने एक छोर संभाले रखा और दो छक्के लगाकर हैदराबाद को जीत के नजदीक पहुंचा दिया।

आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में केन विलियमसन ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली। (सोर्स – सोशल मीडिया)

आईपीएल 2020 का एलिमिनेटर मैच। आमने-सामने थी सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीमें। मैच में सबकी निगाहें राशिद खान और विराट कोहली, संदीप शर्मा और कोहली के बीच होने वाली टक्कर पर थी। इस दौरान एक ऐसा भी मुकाबला दो खिलाड़ियों के बीच हो रहा था जिस पर फैंस ने ध्यान नहीं दिया। कोहली और केन विलियमसन की बीच होने वाली भिड़ंत। दुनिया के दो बेस्ट खिलाड़ी 16 महीने बाद फिर से नॉकआउट मैच में आमने-सामने थे।

पिछले साल 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हर भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। आज भी लोग उस मैच को याद नहीं करना चाहते है। मैनचेस्टर में टीम का सपना न्यूजीलैंड ने तोड़ दिया था। भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में सेमीफाइनल मैच हार गई थी। वह भारत के ऑलटाइम ग्रेट कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी मैच साबित हुआ। उनके आउट होते ही टीम इंडिया बाहर हो गई थी। उस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान थे केन विलियमसन। इस बार जब आईपीएल में कोहली 4 साल बाद नॉकआउट में पहुंचे तो फिर सामने वही मिले।

विलियमसन ने उस सेमीफाइनल मैच में भी टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला था। इस बार एलिमिनेटर में भी टीम के ‘संकटमोचक’ साबित हुए। भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम एक रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा बैठी थी। तब विलियमनस ने 95 गेंद पर 67 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 239 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी थी और वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

यहां एलिमिनेटर में बंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम ने 67 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। आखिरी तीन ओवरों में टीम को जीत के लिए 27 रन बनाने थे। मैच रोमांचक हो गया था। लेकिन विलयमसन ने एक छोर संभाले रखा और दो छक्के लगाकर हैदराबाद को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। जेसन होल्डर ने आखिरी ओवर में दो चौके मारकर आरसीबी की टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। विलियमसन ने फिर से अर्धशतक (50 रन) बनाकर विराट कोहली का सपना तोड़ दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल को मिल रही है डेविड वॉर्नर और शिखर धवन से टक्कर, युजवेंद्र चहल ने जोफ्रा आर्चर को पीछे छोड़ा
2 SRH vs RCB: बड़े मैच में फिर से ‘चोकर्स’ साबित हुई आरसीबी की बल्लेबाजी, फैंस ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक
3 भारत को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले गौतम गंभीर के घर फैला कोरोना, खुद को किया आइसोलेट
यह पढ़ा क्या?
X