ताज़ा खबर
 

नबी को नहीं मिला मौका, क्रिस मॉरिस भी नहीं बना पाए जगह; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली ने इस मैच के लिए युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है। उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए जोश फिलिप को चुना है। वहीं वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे मध्यक्रम की जिम्मेदारी उठाते दिखेंगे।

SRH vs RCB, SRH vs RCB playing 11, ipl 2020, ipl liveIPL 2020, SRH vs RCB Playing 11 Prediction: हैदराबाद की कप्तानी डेविड वॉर्नर और आरसीबी की विराट कोहली करेंगे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

आईपीएल 2020 का तीसरा मुकाबला सोमवार यानी 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (RCB) के बीच खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

वहीं विराट कोहली ने इस मैच के लिए युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है। उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए जोश फिलिप को चुना है। वहीं वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे मध्यक्रम की जिम्मेदारी उठाते दिखेंगे।

वहीं, डेविड वार्नर ने भी टी20 फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया। यह बात हैदराबाद के फैंस को रास नहीं आई। वे सोशल मीडिया पर इसे लेकर सवाल उठा रहे हैं। केन विलियम्सन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है।

IPL 2020 Live Streaming, SRH vs RCB Live Score: Watch here

जैसाकि उम्मीद थी विराट कोहली ने मोइन अली को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स नहीं संभाल रहे हैं, इसके बावजूद पार्थिव पटेल बाहर बैठे हुए हैं।

IPL 2020 Live: SRH vs RCB Live Cricket Score Online 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, मिशेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: विराट कोहली (कप्तान), एरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), जोश फिलिप (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल।

Live Blog

Highlights

    19:24 (IST)21 Sep 2020
    विराट ने जताया युवाओं पर भरोसा

    विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर क्रिस मॉरिस की जगह जोश फिलिप को तरजीह दी। मिडिल ऑर्डर में भी उन्होंने युवा खिलाड़ियों (शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर) पर भरोसा जताया है। हालांकि, कुछ लोगों को विराट का यह चयन पसंद नहीं आ रहा है। 

    18:56 (IST)21 Sep 2020
    आंकड़ों में बंगलौर का पलड़ा भारी

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 15 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें हैदराबाद ने 8, जबकि बेंगलुरु ने 6 मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। पिछले दोनों सीजन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच हुए 4 मैच में 2-2 की बराबरी रही है।

    18:56 (IST)21 Sep 2020
    आंकड़ों में बंगलौर का पलड़ा भारी

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 15 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें हैदराबाद ने 8, जबकि बेंगलुरु ने 6 मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। पिछले दोनों सीजन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच हुए 4 मैच में 2-2 की बराबरी रही है।

    18:34 (IST)21 Sep 2020
    यह भी जानें: स्टीफेन फ्लेमिंग ने बांधे सैम करन की तारीफों के पुल

    चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम की ओर से पदार्पण करने वाले सैम करन के रवैए से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल के पहले मैच में उनके योगदान ने चोट से उबर रहे स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो अनुपस्थिति नहीं खलने दी। सैम करन ने शनिवार को आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके की पहली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी करने के बाद सिर्फ छह गेंद में 18 रन की पारी खेली जिससे सीएसके की टीम जीत के साथ शुरुआत करने में सफल रही।

    18:13 (IST)21 Sep 2020
    17 करोड़ बनाम 12.50 करोड़ में मुकाबला

    सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में मनीष पांडे का नंबर है। टीम की ओर से मनीष पांडे को इस सीजन 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर यानी आरसीबी में विराट कोहली 17 करोड़ और एबी डिविलियर्स 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

    17:42 (IST)21 Sep 2020
    हैदराबाद के पास है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज और ऑलराउंडर

    हैदराबाद के पास दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज और लेग स्पिनर राशिद खान हैं। नंबर-1 ऑलराउंडर और ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर नदीम भी हैं। वहीं, बेंगलुरु में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर हैं।

    17:12 (IST)21 Sep 2020
    यह भी जानें: लैंगर ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शायद टीम में अधिक बदलाव ना करे ऑस्ट्रेलिया

    ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिया है कि भारतीय टीम साल के अंत में जब चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उनके देश का दौरा करेगी तब वे जांचे-परखे खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे और शेफील्ड शील्ड में किसी खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ही टीम में बदलाव होगा। न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च के बाद यह भारत की पहली सीरीज होगी। इसके तीन दिसंबर से शुरू होने का कार्यक्रम है, लेकिन आयोजन स्थलों को लेकर थोड़ा भ्रम है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों में लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग नियम हैं। लैंगर ने सोमवार को एडीलेड से एएपी से कहा, ‘हम पिछले 12 से 18 महीने में शानदार टेस्ट क्रिकेट खेल पाए हैं। फिलहाल हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं और इसके कई कारण हैं।’ 

    16:27 (IST)21 Sep 2020
    संदीप शर्मा की कातिलाना गेंदबाजी

    संदीप शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के खिलाफ अब तक 12 मैच खेले हैं। इनमें से हर 12.5 गेंदों पर एक विकेट लिया है। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अब तक कुल 21 विकेट लिए हैं। उन्होंने विराट कोहली को छह और एबी डिविलियर्स को दो बार आउट किया है।

    15:37 (IST)21 Sep 2020
    विराट सेना के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं वार्नर

    यदि एरोन फिंच प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं तो वह पिछले 10 सीजन में 8वीं टीम से खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। वहीं, डेविड वार्नर का रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ बहुत बेहतर है। उन्होंने विराट सेना के खिलाफ पिछली 9 पारियों में 80.29 की औसत से 562 रन बनाए हैं। इसमें 8 बार उन्होंने 50 से ज्यादा का स्कोर किया है।

    14:45 (IST)21 Sep 2020
    संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल में होगा टॉस

    सनराइजर्स हैदराबाद के मोहम्मद नबी को यूएई में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। ऐसे में डेविड वॉर्नर उन पर दांव खेल सकते हैं। वह अपना मिडिल ऑर्डर को पूरा करने के लिए अफगानिस्तान के इस ऑलराउंडर को अपना फिनिशर बनाना चाहेंगे। वहीं सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा में वही प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा, जिसकी किस्मत जोरदार होगी। यानी दोनों में से किसी एक की बलि जरूरी है।

    14:25 (IST)21 Sep 2020
    यहां होगा मैच का लाइव टेलिकॉस्ट

    इस मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 1 Hindi पर शाम 7:30 बजे से किया जाएगा। ऑनलाइन प्रसारण Disney+Hotstar VIP पर होगा। आप मैच के ताजा अपडेट्स के लिए जनसत्ता.कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

    13:47 (IST)21 Sep 2020
    सिमरनजीत सिंह के नाम से दिख रहा विराट कोहली का ट्विटर अकाउंट

    विराट कोहली के ट्विटर अकाउंट पर अब सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) शो कर रहा है। अभी यह कंफर्म नहीं है कि ऐसा उन्होंने खुद किया है या फिर उनका अकाउंट हैक किया गया है। इस अकाउंट में जो डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) लगी हुई है। उसमें विराट कोहली आरसीबी की जर्सी पहने पीठ किए हुए दिख रहे हैं। उसमें जर्सी नंबर 18 लिखा हुआ है। जर्सी नंबर के नीचे भी सिमरनजीत सिंह लिखा हुआ है। इस अकाउंट से क्रिस गेल को जन्मदिन की बधाई भी दी गई है।

    13:47 (IST)21 Sep 2020
    सिमरनजीत सिंह के नाम से दिख रहा विराट कोहली का ट्विटर अकाउंट

    विराट कोहली के ट्विटर अकाउंट पर अब सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) शो कर रहा है। अभी यह कंफर्म नहीं है कि ऐसा उन्होंने खुद किया है या फिर उनका अकाउंट हैक किया गया है। इस अकाउंट में जो डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) लगी हुई है। उसमें विराट कोहली आरसीबी की जर्सी पहने पीठ किए हुए दिख रहे हैं। उसमें जर्सी नंबर 18 लिखा हुआ है। जर्सी नंबर के नीचे भी सिमरनजीत सिंह लिखा हुआ है। इस अकाउंट से क्रिस गेल को जन्मदिन की बधाई भी दी गई है।

    12:53 (IST)21 Sep 2020
    प्रियम गर्ग और विराट सिंह से हैदराबाद को उम्मीदें

    हैदराबाद के पास वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं। बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार के अलावा खलील अहमद और युवा विराट सिंह भी हैं। प्रियम अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान थे। टीम इंडिया फाइनल में बांग्लादेश से हारी थी। हैदराबाद को प्रियम और विराट सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी।

    12:24 (IST)21 Sep 2020
    बेंगलौर पर हैदराबाद रहा है भारी

    दोनों टीमों के बीच अब तक 15 मुकाबले हुए हैं। इसमें हैदराबाद ने 8 जबकि बेंगलौर ने 6 मैच जीते हैं। 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है। पिछले दोनों सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच हुए 4 मैच में 2-2 की बराबरी रही है।

    11:52 (IST)21 Sep 2020
    राशिद खान से हैदराबाद को उम्मीदें

    हैदराबाद के पास दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज और लेग स्पिनर राशिद खान हैं। नंबर-1 ऑलराउंडर और ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर नदीम भी हैं। वहीं, बेंगलौर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, एडम जंपा और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर भी हैं।

    11:26 (IST)21 Sep 2020
    कोहली 50वीं जीत से एक कदम दूर

    विराट आरसीबी के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने 110 मैच में टीम की कप्तानी की और 49 में जीत दिलाई। हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतते ही विराट आईपीएल में एक टीम को 50+ मैच जिताने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स, गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स और रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को इतने मैच जिताए हैं। धोनी अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने सीएसके को 100 मैच जिताए हैं।

    10:54 (IST)21 Sep 2020
    तीन बार फाइनल हार चुकी है आरसीबी

    आरसीबी ने 2016 के अलावा 2011 में डेनियल विटोरी और 2009 में अनिल कुंबले की कप्तानी में फाइनल खेला था। हर बार टीम की किस्मत खराब ही रही। विराट कोहली इस बार टीम की किस्मत बदलना चाहेंगे। वे आरसीबी को पहली बार चैंपियन बनाना चाहेंगे।

    10:26 (IST)21 Sep 2020
    पिछले सीजन में फिसड्डी थी आरसीबी

    पिछले सीजन में आरसीबी सबसे निचले 8वें पायदान पर रही थी। जबकि हैदराबाद एलिमिनेटर तक पहुंची थी। इससे पहले हैदराबाद 2009 में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीत चुकी है। तब टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स था। 2013 में सन टीवी नेटवर्क ने टीम को खरीदकर नाम बदला था।

    09:56 (IST)21 Sep 2020
    संदीप शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ की है घातक गेंदबाजी

    सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ हमेशा घातक गेंदबाजी की है। उनका रिकॉर्ड भी विराट कोहली की टीम के खिलाफ शानदार रहा है। संदीप ने 12 मैच में आरसीबी के 21 विकेट लिए हैं। हर 12.5 गेंद पर उनको एक सफलता मिली है। इस दौरान कोहली को 6 और डिविलियर्स को दो बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

    09:21 (IST)21 Sep 2020
    आरसीबी के खिलाफ वॉर्नर का रिकॉर्ड शानदार

    आज के मैच में सबकी निगाहें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर पर रहेंगी। वे दो साल बाद टीम का नेतृत्व करेंगे। इससे पहले 2018 और 2019 में वो कप्तान नहीं थे। बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद वॉर्नर को 2018 में आईपीएल नहीं खेलने दिया गया था। 2019 में वे बतौर खिलाड़ी ही टूर्नामेंट में खेले थे। आरसीबी के खिलाफ वॉर्नर का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 9 पारियों में 80.29 की औसत से 562 रन बनाए हैं। इस दौरान आठ अर्धशतक लगाए।

    09:01 (IST)21 Sep 2020
    फिंच की 8वीं टीम होगी आरसीबी

    आरसीबी की टीम अगर एरॉन फिंच को टीम में शामिल करती है तो वह आईपीएल में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की 8वीं टीम होगी। इससे पहले 9 सीजन में फिंच 7 टीमों की ओर से खेल चुके हैं। वे राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स), पुणे वॉरियर्स इंडिया, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

    Next Stories
    1 सुपर-डुपर स्टाइल में लौटे अंबाती रायुडू, IPL 2020 के पहले मुकाबले के बाद बने टॉप रन स्कोरर
    2 IPL 2020 के पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, अपनी कप्तानी में चेन्नई को दिलाई 100वीं जीत
    3 IPL 2020: कभी धोनी से होती थी तुलना, तीन साल बाद मैदान पर उतरते ही इस खिलाड़ी ने जमाया रंग
    यह पढ़ा क्या?
    X