ताज़ा खबर
 

SRH vs MI: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने गए रोहित शर्मा की हुई वापसी, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए फ्लॉप

रोहित पिछले 4 मुकाबलों में हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण नहीं खेल सके थे। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया और उन्हें किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया। तब यह कहा गया था कि बीसीसीआई की एक मेडिकल टीम रोहित की चोट पर नजर रखी है।

IPL 2020, SRH vs MI, Rohit Sharma, sourav ganguly, rohit sharmaरोहित शर्मा ने इस आईपीएल सीजन में 10 मैच में 264 रन बनाए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया

भारत के विस्फोटक ओपनर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने चोट के बाद वापसी कर ली है। वे पिछले 4 मुकाबलों में हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण नहीं खेल सके थे। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया और उन्हें किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया। तब यह कहा गया था कि बीसीसीआई की एक मेडिकल टीम रोहित की चोट पर नजर रखी है। रोहित ने हैदराबाद के खिलाफ वापसी के बाद यह साबित कर दिया कि वो अब पूरी तरह फिट हैं।

रोहित का बल्ला वापसी पर नहीं चला। वे 7 गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। संदीप शर्मा की गेंद पर डेविड वॉर्नर ने उनका कैच लिया। आईपीएल इतिहास में संदीप ने उन्हें चौथी बार आउट किया। इस दौरान रोहित ने उनकी गेंदों पर कुल 37 रन ही बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 88.09 का ही रहा है। मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। अंक तालिका में वह पहले स्थान पर कायम है। पहले क्वालिफायर में 5 नवंबर को उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होना है। प्लेऑफ से पहले रोहित की वापसी से टीम में आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मैच से पहले रोहित को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान आया था। वे चाहते हैं कि रोहित प्लेऑफ में अपनी टीम की ओर खेलने का फैसला लेने के दौरान सतर्कता बरतें क्योंकि उनकी पैर की मांसपेशियों की चोट के बढ़ने का खतरा है जिसके कारण उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में भी जगह नहीं दी गई। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड रोहित जैसे खिलाड़ी की मैदान पर वापसी के लिए हर संभव प्रयास करेगा क्योंकि यह उनका काम है। गांगुली ने कहा था, ‘‘रोहित फिलहाल चोटिल है। अन्यथा हम उसके जैसे खिलाड़ी को बाहर क्यों रखते। वह राष्ट्रीय (सीमित ओवरों की टीम) टीम के उप कप्तान हैं।’’

रोहित को टीम से बाहर रखने पर काफी विवाद हुआ था। तब ये कयास लगाए जा रहे थे कि अगर रोहित की चोट बड़ी है तो वे सीजन के फाइनल तक नहीं खेल पाएंगे। सुनील गावस्कर ने कहा था कि उन्हें किस तरह की चोट लगी है यह फैंस को बताना चाहिए। रोहित ने इस आईपीएल सीजन में 10 मैच में 264 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 26.40 और स्ट्राइक रेट 126.92 का रहा है। उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकला है।

रोहित भारत के लिए अब तक 32 टेस्ट, 224 वनडे और 108 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज खेलेगी। 25 से 30 नवंबर तक तीन वनडे खेले जाएंगे। 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी और चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SRH vs MI: हैदराबाद लगातार पांचवीं बार प्लेऑफ में पहुंचा, मुंबई को 10 विकेट से रौंदा; कोलकाता टूर्नामेंट से बाहर
2 SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से रौंदा, डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा का विस्फोटक अर्धशतक
3 दिग्गज फुटबॉलर Ryan Giggs ने गर्लफ्रेंड को पीटा, 30 जगह लगीं चोटें; मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए जीत चुके हैं 34 खिताब
यह पढ़ा क्या?
X