ताज़ा खबर
 

IPL 2020: रोहित शर्मा की वापसी, मुंबई ने किए तीन बदलाव; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो मुंबई और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी खबर ये है कि रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उन्हें चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया है। मुंबई ने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जयंत यादव को आराम दिया है।

srh vs mi, srh vs mi playing 11, ipl 2020, mi playing 11पिछली बार मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 56वां मुकाबला यानी आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में खेला जाएगा। हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा। हारने पर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। दूसरी ओर, मुंबई की टीम पहले स्थान पर कायम है।

मुंबई ने 13 मैचों में से 9 जीते और 4 हारे हैं। 18 पॉइंट्स के साथ वह टॉप पर है। वहीं, हैदराबाद ने 13 में से सिर्फ 6 जीते और 7 हारे हैं। 12 पॉइंट्स के साथ वह 5वें स्थान पर है। पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने आईं थीं, तब मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया था।

IPL 2020 Live Score, SRH vs MI Live Cricket Score: यहां जानिए मैच के लाइव अपडेट्स

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो मुंबई और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी खबर ये है कि रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उन्हें चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया है। मुंबई ने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जयंत यादव को आराम दिया है। इनके स्थान पर रोहित के अलावा धवल कुलकर्णी और जेम्स पैटिंसन को टीम में लिया है। हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा की जगह प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया है।

SRH vs MI Live Score, IPL 2020 Live Cricket Score Updates: देखिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, राशिद खान, शहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जेम्स पैटिंसन।

Live Blog

Highlights

    18:45 (IST)03 Nov 2020
    पोलार्ड ने की है बेहतरीन कप्तानी

    चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई अपने पिछले मुकाबलों में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से हराकर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने नई और पुरानी गेंद से शानदार स्विंग गेंदबाजी की है। रोहित की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कर रहे कीरोन पोलार्ड प्रभावशाली रहे हैं।

    18:31 (IST)03 Nov 2020
    संदीप शर्मा ने किया शानदार प्रदर्शन

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ पिछले मैच के आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाज होल्डर और संदीप शर्मा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन और अनुभवी राशिद खान की मौजूदगी से टीम की गेंदबाजी में पैनापन है।

    18:20 (IST)03 Nov 2020
    बेयरस्टो के बाहर होने से हैदराबाद का टीम संयोजन सही

    आक्रामक जॉनी बेयरस्टो को अंतिम 11 से बाहर करने का कठिन फैसला लेने के बाद टीम सही संयोजन बनाने में कामयाब दिख रही है। ऋद्धिमान साहा ने डेविड वॉर्नर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित किया है जबकि जेसन होल्डर ने टीम को ऑलराउंडर खिलाड़ी का विकल्प दिया है।

    18:09 (IST)03 Nov 2020
    हर हाल में हैदराबाद को चाहिए जीत

    हैदराबाद की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिए शारजाह में मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा। हैदराबाद की टीम का नेट रनरेट प्लेऑफ की दौड़ में शामिल दूसरी टीमों से बेहतर है ऐसे में मुंबई को हराकर वे टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह पक्की कर सकते हैं।

    17:39 (IST)03 Nov 2020
    हैदराबाद सही रणनीति बनाए

    मुंबई की गेंदबाजी को देखा जाए तो लगभग तय है कि कब कौन गेंदबाजी करेगा। इसलिए हैदराबाद के लिए जरूरी है कि वह इस पर ध्यान दे और अपनी टीम का संयोजन तैयार कर रणनीति बनाए।

    16:49 (IST)03 Nov 2020
    जसप्रीत बूमरह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं

    मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। नाथन कूल्टर नाइल, जसप्रीत बूमरह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन बहरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में एसआरएच की कमजोर बल्लेबाजी इस गेंदबाजी लाइनउप के सामने संघर्ष करते दिख सकती है।

    16:17 (IST)03 Nov 2020
    ट्रेंट बोल्ट लगभग हर मैच में शुरूआती ओवरों में विकेट ले जाते हैं

    मुंबई की गेंदबाजी से भी हैदराबाद को बचने की जरूरत है। ट्रेंट बोल्ट लगभग हर मैच में शुरूआती ओवरों में विकेट ले जाते हैं। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को टीम मध्य के ओवरों में इस्तेमाल कर रही है जो असरदार रहा है। उनके साथ राहुल चहर और क्रूणाल पांड्या भी हैं।

    16:01 (IST)03 Nov 2020
    मुंबई का निचला क्रम बेहद मजबूत

    रोहित की जगह कप्तानी कर रहे कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को निचले क्रम में रोकना नटराजन, राशिद, और संदीप के लए बेहद जरूरी होगा, नहीं तो स्कोरबोर्ड पर विशाल स्कोर भी देखा जा सकता है।

    14:55 (IST)03 Nov 2020
    हैदराबाद के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं

    हैदराबाद के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं जो मध्य ओवरों में विकेट भी निकालते हैं और रन भी रोकते हैं। मुंबई के खिलाफ इन सभी को थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि मुंबई की बल्लेबाजी फॉर्म में है।

    14:28 (IST)03 Nov 2020
    हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब

    हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब है। संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने बेहद प्रभावित किया है। यह दोनों शुरू में भी टीम को सफलता दिलाते हैं और डेथ ओवरों में रन खर्च नहीं करते। बल्ले के अलावा, होल्डर गेंद से भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए है।

    13:58 (IST)03 Nov 2020
    डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है

    हैदराबाद टीम की नई सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है। साहा ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की है जिस अंदाज में वार्नर के पूर्व जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो करते थे।

    13:03 (IST)03 Nov 2020
    पिछले मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को हराया था

    पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने आईं थीं, तब मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया था। शारजाह में ही खेले गए सीजन के 17वें मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 208 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद 7 विकेट पर 174 रन ही बना पाई थी।

    12:48 (IST)03 Nov 2020
    हैदराबाद अंक तालिका में पांचवें स्थान पर

    पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो मुंबई ने 13 मैचों में से 9 जीते और 4 हारे हैं। 18 पॉइंट्स के साथ वह टॉप पर है। वहीं, हैदराबाद ने 13 में से सिर्फ 6 जीते और 7 हारे हैं। 12 पॉइंट्स के साथ वह 5वें स्थान पर है।

    12:03 (IST)03 Nov 2020
    रोहित के खेलने पर संशय

    चोट की वजह से 4 मैचों में बाहर बैठे कप्तान रोहित शर्मा इस मैच खेल सकते हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में कीरोन पोलार्ड अपनी टीम की कप्तानी संभाल रहे थे। रोहित को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चोट लगी थी। रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है। उनके चोट पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम नजर बनाए रखी है।

    11:44 (IST)03 Nov 2020
    हैदराबाद हारी तो कोलकाता प्लेऑफ में पहुंच जाएगी

    मुंबई पहले ही प्ले-ऑफ में जगह बना चुकी है। हैदराबाद की नेट रनरेट मुंबई के बाद सबसे अच्छा है। ऐसे में उसे टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा। अगर वह इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई, तो लीग में उसका सफर यहीं समाप्त हो जाएगा और कोलकाता नाइट राइडर्स प्ले-ऑफ में जगह बना लेगी।

    Next Stories
    1 IPL 2020: दिल्ली ने RCB को लगातार 4 मैच में हराया, अंक तालिका में सभी पोजिशन पर रहने का नया रिकॉर्ड बनाया
    2 SRH की हार पर टिकी KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें, ये हैं पॉइंट टेबल के समीकरण; कगिसो रबाडा को पर्पल कैप
    3 दिल्ली कैपिटल्स ने किए तीन बदलाव, अजिंक्य रहाणे की वापसी; जानिए प्लेइंग-11
    यह पढ़ा क्या?
    X