ताज़ा खबर
 

RR vs RCB: स्टीव स्मिथ और रॉबिन उथप्पा ने छुआ कीर्तिमान; डेब्यू मैच में ही छाए शाहबाज अहमद, हवा में लपका कैच, देखें Video

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं। वह आईपीएल में बतौर कप्तान 4200 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 8:30 PM
RR vs RCB Facts IPL 2020स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में बतौर कप्तान अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। रॉबिन उथप्पा ने IPL में 4500 रन पूरे किए। शाहबाज अहमद ने डेब्यू मैच में सुपरमैन की तरह कैच लपका।

RR vs RCB: स्टीव स्मिथ ने 17 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर कप्तान 1000 रन पूरे किए। वह आईपीएल में बतौर कप्तान 1000 रन बनाने वाले 14वें खिलाड़ी हैं। वहीं रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में अपने 4500 रन पूरे किए। यही नहीं, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के शाहबाज अहमद आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में ही छा गए।

शाहबाज अहमद ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का बाउंड्री के पास हवा में उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा। सोशल मीडिया पर उनकी फील्डिंग की काफी तारीफ हो रही है। स्मिथ ने बंगलौर के खिलाफ मैच में 36 गेंद में 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और एक छक्का लगाया। यह स्टीव स्मिथ का आईपीएल 2020 में तीसरा अर्धशतक है। वह आईपीएल में अब तक 11 अर्धशतक लगा चुके हैं।

स्टीव स्मिथ 20वें ओवर में क्रिस मॉरिस की दूसरी गेंद पर छक्का मारने की कोशिश की। हालांकि, वहां शाहबाज अहमद दीवार बन गए। स्मिथ ने शॉट लगाया, लेकिन टाइमिंग मिस कर गए और गेंद बल्ले पर सही से नहीं आई और बाउंड्री लाइन पर खड़े शाहबाज अहमद ने हवा में छलांग लगाते हुए बहुत ही हैरतअंगेज कैच पकड़ लिया। कैच पकड़ने के दौरान शाहबाज ने यह भी ध्यान रका कि कहीं उनके शरीर का कोई अंग बाउंड्री लाइन से छू न जाए। कैच इतना शानदार था कि शाहबाज के कप्तान विराट कोहली भी देखते रह गए।

इस मैच में रॉबिन उथप्पा ने बेन स्टोक्स के साथ ओपनिंग की। उन्होंने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 22 गेंद में 41 रन बनाए। उथप्पा ने स्टोक्स के साथ मिलकर 34 गेंद में 50 रन की साझेदारी की। इस दौरान उथप्पा ने आईपीएल में अपने 4500 रन भी पूरे किए।

रॉबिन उथप्पा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके आईपीएल में 4535 रन हो गए हैं। बता दें कि आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं। वह आईपीएल में बतौर कप्तान 4200 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RR vs RCB: विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने एरॉन फिंच! 9 मैच में जड़ा सिर्फ एक अर्धशतक; फैंस ने की टीम से बाहर करने की मांग
2 शिखर धवन के पहले शतक की बदौलत दिल्ली ने चेन्नई को हराया, अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा को मारे तीन छक्के
3 दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हराया, शिखर धवन का धमाकेदार शतक
IPL Records
X