ताज़ा खबर
 

RR vs MI: जोफ्रा आर्चर ने लिया इस IPL का ‘बेस्ट कैच’, हैरान रह गए मुंबई और राजस्थान के खिलाड़ी; VIDEO

आर्चर ने ही मुंबई का पहला विकेट लिया था। उन्होंने क्विंटन डीकॉक को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से बल्‍लेबजी की और पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 59 रन तक पहुंचा दिया था।

IPL 2020, RR vs MI, Jofra Archer, Archer, Riyan Parag, Kartik Tyagiजोफ्रा आर्चर ने कार्तिक त्यागी की गेंद पर ईशान किशन का कैच लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड के इस खतरनाक बॉलर ने अपनी गेंदबजी से सबको प्रभावित किया है। सीजन के 45वें मुंबई इंडियंस के खिलाफ आर्चर ने एक शानदार कैच लिया। इसे देखकर राजस्थान के साथ-साथ मुंबई के खिलाड़ी भी हैरान रह गए। आर्चर ने कार्तिक त्यागी की गेंद पर ईशान किशन का कैच ‘सुपरमैन’ बनकर लिया।

दरअसल, मुंबई की पारी का 11वां ओवर चल रहा था। गेंदबाजी कर रहे थे राजस्थान के कार्तिक त्यागी। ईशान किशन ठोस बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने 35 गेंद पर 37 रन बना लिए थे। किशन ने त्यागी की गेंद को थर्ड मैन की ओर मारा। लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर जाकर गिरेगी, लेकिन आर्चर ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए पीछे की तरफ अपना हाथ कर शानदार कैच ले लिया। इसे देखकर खुद त्यागी हैरान थे। उनके अलावा बेन स्टोक्स और रियान पराग भी आश्चर्यचकित हो गए।

आर्चर ने ही मुंबई का पहला विकेट लिया था। उन्होंने क्विंटन डीकॉक को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से बल्‍लेबजी की और पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 59 रन तक पहुंचा दिया था। त्‍यागी ने इस साझेदारी को तोड़ा। आर्चर ने बेहतरीन कैच लेकर इस साझेदारी को तोड़ने में भी अपना योगदान दिया।

मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उन्होंने 21 गेंद पर 60 रनों की पारी खेली। हार्दिक ने 20 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 7 छक्के लगाए। हार्दिक इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। इस सीजन में हार्दिक का ये पहला अर्धशतक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव को अस्पताल से छुट्टी मिली, चेतन शर्मा ने ट्वीट कर दी जानकारी
2 बेन स्टोक्स IPL 2020 में शतक लगाने वाले पहले विदेशी, संजू सैमसन का अर्धशतक, राजस्थान ने मुंबई को रौंदा
3 RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया
ये पढ़ा क्या?
X