ताज़ा खबर
 

RR vs MI: हार्दिक पंड्या ने 20 गेंद पर ठोका तूफानी अर्धशतक, IPL में Black Lives Matters कैंपेन का समर्थन करने वाले पहले खिलाड़ी

हार्दिक इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उन्होंने अंकित राजपूत के एक ओवर में 4 छक्के लगाए। उसके बाद कार्तिक त्यागी के ओवर में 27 रन बनाए।

IPL 2020, RR vs MI, Hardik Pandyaहार्दिक पंड्या ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। (सोर्स – आईपीएल)

मुंबई इंडियंस के विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में पहली बार चला। उन्होंने टूर्मामेंट के 45वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की। इस दौरान हार्दिक ने चौके-छक्कों की बारिश कर दी। मुंबई के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन हार्दिक ने बनाए। उन्होंने 21 गेंद पर 60 रनों की पारी खेली।

हार्दिक ने 20 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 7 छक्के लगाए। हार्दिक इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उन्होंने अंकित राजपूत के एक ओवर में 4 छक्के लगाए। उसके बाद कार्तिक त्यागी के ओवर में 27 रन बनाए। इस सीजन में हार्दिक का ये पहला अर्धशतक है। इस पारी के अलावा वे एक खास चीज के लिए चर्चा में रहे। अर्धशतक लगाने के बाद वे घुटनों के बल बैठ गए और मशहूर Black Lives Matter कैंपेन का समर्थन किया।

इस आईपीएल में पहली बार किसी खिलाड़ी ने Black Lives Matter कैंपेन के समर्थन में घुटने टेके हैं। दरअसल, 25 मई 2020 को अमेरिकी पुलिस ने एक काले रंग के व्यक्ति की हत्या कर दी। उसका नाम जॉर्ज फ्लाइड था। उस हत्या की एक वीडियो सामने आ गई। 25 मई को हुए इस हादसे के बाद सोशल मीडिया पर अमेरिकी लोगों ने इस कैंपेन का प्रारंभ कर दिया। ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि अमेरिका के बाहर यूरोप लैटिन अमेरिका के साथ साथ ब्रिटेन में भी लगभग 2013 से चल रहा है।

हार्दिक की पारी की बदौलत मुंबई 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। सौरभ तिवारी ने 25 गेंद पर 34 रन, ईशान किशन 36 गेंद पर 37 रन और सूर्यकुमार यादव ने 40 रन बनाए। हालांकि, टीम इस स्कोर का बचाव नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान ने बेन स्टोक्स की शतकीय पारी की मदद से इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में हासिल कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RR vs MI: जोफ्रा आर्चर ने लिया इस IPL का ‘बेस्ट कैच’, हैरान रह गए मुंबई और राजस्थान के खिलाड़ी; VIDEO
2 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव को अस्पताल से छुट्टी मिली, चेतन शर्मा ने ट्वीट कर दी जानकारी
3 बेन स्टोक्स IPL 2020 में शतक लगाने वाले पहले विदेशी, संजू सैमसन का अर्धशतक, राजस्थान ने मुंबई को रौंदा
यह पढ़ा क्या?
X