ताज़ा खबर
 

IPL 2020: कैच लेने के दौरान संजू सैमसन को सिर पर लगी चोट, सचिन तेंदुलकर को याद आई 28 साल पुरानी घटना; VIDEO

जब केकेआर की पारी अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रही थी, तब पैट कमिंस ने टॉम करन की गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजने का प्रयास किया। कमिंस अपने शॉट को ठीक से टाइम करने में नाकाम रहे। सैमसन ने उनका कैच ले लिया।

IPL 2020, RR vs KKR, Sanju Samson, Sachin Tendulkarराजस्थान के संजू सैमसन इस आईपीएल में दो अर्धशतक लगा चुके हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बुधवार (30 सितंबर) को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार प्लेयर संजू सैमसन ने एक शानदार कैच लिया। इस दौरान उनके सिर में चोट लग गई। इससे वे दर्द से कराहने लगे। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी यह दर्द महसूस हुआ। इसे देखकर उन्हें 28 साल पुरानी एक घटना याद आ गई। केकेआर की पारी के 18 वें ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने हवा में शॉट लगाया, जिसे सैमसन ने कैच ले लिया।

जब केकेआर की पारी अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रही थी, तब पैट कमिंस ने टॉम करन की गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजने का प्रयास किया। कमिंस अपने शॉट को ठीक से टाइम करने में नाकाम रहे। सैमसन ने उनका कैच ले लिया। वो इस दौरान पीठ के बल गिर गए और उनके सिर में चोट लग गई। कैच के बाद तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा कि सिर पर इस तरह चोट लगने और उसके प्रभाव को समझता हूं। तेंदुलकर ने 1992 के विश्व कप के दौरान इसी तरह की स्थिति का सामना करने वाला एक वीडियो भी शेयर किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में तेंदुलकर ने फिल सिमंस का कैच इसी तरह लिया था।

कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने राजस्थान का दो मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोक दिया था। साथ ही अंक तालिका में भी लंबी छलांग लगाई। अब वह सातवें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई। राजस्थान पहले से तीसरे नंबर पर खिसक गई। दिल्ली कैपिटल्स फिर से टॉप पर पहुंच गई। शिवम मावी मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

टूर्नामेंट के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट 174 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स नौ विकेट पर 137 रन ही बना पाया। शुभमन गिल केकेआर के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में 47 रन बनाए। इयॉन मॉर्गन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। मॉर्गन ने 2 छक्के और एक चौका लगाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: जोफ्रा आर्चर ने फेंकी इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद, स्पीड से अपने ही कप्तान को डराया
2 पंजाब ने किया एक बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 IPL 2020: कमलेश नागरकोटी बने ‘सुपरमैन’, हैरतअंगेज कैच देख उछल पड़े शाहरुख खान; VIDEO
IPL Records
X