ताज़ा खबर
 

अंबाती रायुडू को बैठना पड़ा बाहर, यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच में सभी की निगाहें सैम करन पर होंगी, क्योंकि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित किया था।

IPL 2020, RR vs CSK Playing 11 PredictionIPL 2020, RR vs CSK Playing 11 Prediction: आईपीएल 2020 राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग इलेवन संभावित

एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आज यानी 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ उतरी है। चेन्नई का यह दूसरा यह मुकाबला है। वहीं राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच खेलेगी।

सुरेश रैना और हरभजन सिंह की गैरमौजूदगी के बावजूद चेन्नई ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की। इस मैच में सभी की निगाहें सैम करन पर होंगी, क्योंकि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित किया था।

IPL 2020 Live Streaming, RR vs CSK Live Cricket Score Updates: 

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स पिछले सीजन में कुछ मैचों के बाद लय हासिल करने में कामयाब रही थी। स्टीव स्मिथ स्वस्थ हैं और चेन्नई के खिलाफ दम भरने को तैयार हैं। उनकी उपस्थिति टीम के लिए बूस्टर का काम करेगी। हालांकि, राजस्थान को जोस बटलर और बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

IPL 2020 Live Score, RR vs CSK Live Cricket Score Online: 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एंगिडी।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, डेविड मिलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, टॉम करन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट।

Live Blog

18:25 (IST)22 Sep 2020
लुंगी एंगिडी को फिर दिखाना होगा दम

लुंगी एंगिडी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले दो ओवरों में 29 रन दिए। हालांकि, अपने आखिरी दो ओवरों में महज नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए। एंगिडी की शानदार गेंदबाजी के कारण ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच में वापसी की। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह फिर चेन्नई के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

17:48 (IST)22 Sep 2020
पेसर्स दिखा सकते हैं दम

आईपीएल 2018 से अपनी वापसी के बाद से चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने चार में से तीन मैच जीते हैं। 2018 के बाद से शारजाह में खेले गए 46 में से 26 टी20 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं। 2018 के बाद से पेसर्स ने यहां टी20 में 64% विकेट लिए हैं। 2018 के बाद से, यहां औसत स्कोर 161 रन का रहा है, जबकि औसत विजेता स्कोर 175 का रहा है।

17:02 (IST)22 Sep 2020
राजस्थान के खिलाफ धोनी बना सकते हैं छक्कों का रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो उनकी निगाहें छक्कों के एक रिकॉर्ड पर भी होगी। दरअसल, उनके खाते में अभी 295 आईपीएल छक्के हैं, वह 300 के आंकड़े से महज पांच छक्के दूर हैं। इस लिस्ट में धोनी के अलावा महज दो भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में 300 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा के खाते में 361 छक्के हैं, जबकि सुरेश रैना 311 छक्के लगा चुके हैं।

17:02 (IST)22 Sep 2020
राजस्थान के खिलाफ धोनी बना सकते हैं छक्कों का रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो उनकी निगाहें छक्कों के एक रिकॉर्ड पर भी होगी। दरअसल, उनके खाते में अभी 295 आईपीएल छक्के हैं, वह 300 के आंकड़े से महज पांच छक्के दूर हैं। इस लिस्ट में धोनी के अलावा महज दो भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में 300 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा के खाते में 361 छक्के हैं, जबकि सुरेश रैना 311 छक्के लगा चुके हैं।

16:26 (IST)22 Sep 2020
IPL के पहले मैच में टूटे व्यूअरशिप रिकॉर्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले मैच में व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड टूट गए। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि BARC के आंकड़ों के मुताबिक, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा, जो कि किसी भी स्पोर्ट्स लीग में पहले दिन व्यूअरशिप का रिकॉर्ड है। बता दें कि पहले मैच में धोनी की सीएसके ने मुंबई को हरा दिया था।

15:28 (IST)22 Sep 2020
कहां देख सकते हैं राजस्थान-चेन्नई का मैच?

राजस्थान रॉयल्स की टीम आज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। इस मैच का टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स-1 के साथ, स्टार स्पोर्ट्स-3, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट और स्टार स्पोर्ट्स के अन्य क्षेत्रीय भाषा वाले चैनलों पर होगा। इसके अलावा दर्शक हॉटस्टार, जीओ टीवी और एयरटेल टीवी पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए भी मैच देख सकते हैं।

14:40 (IST)22 Sep 2020
इस आईपीएल टीम को बड़ा झटका, इंटरनेशनल खिलाड़ी चोट के चलते बाहर

आईपीएल में खिलाड़ियों को चोट लगने का सिलसिला बरकरार है। अब नया झटका सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लगा है। ऑलराउंडर मिशेल मार्श पैर की चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें एक दिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली की तरफ से जेसन रॉय चोट की वजह से टीम से नहीं जुड़ पाए हैं, वहीं रविचंद्रन अश्विन के भी कंधे पर चोट लगने से आगे के मैच खेलने पर संशय पैदा हो गया है।

13:44 (IST)22 Sep 2020
राजस्थान रॉयल्स का ये हो सकते हैं हिस्सा

स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, ओशाने थॉमस, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे।

12:29 (IST)22 Sep 2020
आसानी से घुटने नहीं टेकने वाली राजस्थान रॉयल्स

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स का अभियान पहले चरण में प्रभावित हो सकता है। हालांकि, प्लेइंग इलेवन स्टीव स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वह एकदिवसीय सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं।

12:08 (IST)22 Sep 2020
विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर है राजस्थान रॉयल्स की टीम

राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कप्तान स्मिथ पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

11:41 (IST)22 Sep 2020
यशस्वी से होगी पुराना प्रदर्शन दोहाराने की उम्मीद

राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल ने वर्ल्ड कप अंडर 19 में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था। एक शतक और 6 अर्धशतक के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। 17 साल की छोटी उम्र में विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए वह दोहरा शतक जड़ चुके हैं। राजस्थान को इस युवा से बड़ी उम्मीदें होंगी।

11:09 (IST)22 Sep 2020
बल्लेबाजों के लिए मददगार रहेगी पिच

शारजाह में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम का सक्सेस रेट 69% रहा है।

10:22 (IST)22 Sep 2020
अभी क्वारंटीन में हैं जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। जोस बटलर बायो-सिक्योर माहौल से हटकर परिवार के साथ यूएई पहुंचे थे। इस कारण वे 6 दिन क्वारंटीन रहेंगे। स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर है, इस कारण वे उनका इलाज कराने के लिए क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड) में हैं।

Next Stories
1 SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक
2 T20: शाहीन अफरीदी का धमाका; 4 गेंद में झटके 4 विकेट, 6 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बने
3 SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल
IPL 2020 LIVE
X