ताज़ा खबर
 

IPL 2020: रोहित शर्मा के निशाने पर MS Dhoni का यह खास रिकॉर्ड, विराट कोहली की भी क्रिस गेल को पीछे छोड़ने पर नजर

IPL 2020 Start Date: वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 125 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 4484 रन बनाए हैं। आईपीएल में रन बनाने के मामले में वह सातवें नंबर पर हैं।

IPL 2020: कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन इस बार 17 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हर बार की तरह फैंस को इस बार भी कई पुराने रिकॉर्ड टूटते और कई नए रिकॉर्ड बनते दिख सकेते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली भी नए कीर्तिमान रचते दिख सकते हैं। उनके पास भी कुछ और रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय हैं। उन्होंने अब तक 190 मैचों में 209 छक्के लगाए हैं। उनसे आगे केवल वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं। गेल ने 326 और डिविलियर्स ने 212 छक्के लगाए हैं।

रोहित शर्मा सुरेश रैना के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। दोनों ने 194-194 छक्के लगाए हैं। रोहित धोनी से केवल 15 छक्के पीछे हैं। हालांकि, रोहित की पिछली फॉर्म को देखें तो उनके लिए धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ना बहुत टेढ़ी खीर नहीं होगा। यही नहीं वह डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ सकते हैं। डिविलियर्स और उनके छक्कों का अंतर सिर्फ 18 है।

भारतीय कप्तान और आईपील में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली के पास क्रिस गेल से आगे निकलने का मौका है। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बाद कोहली का नंबर है। कोहली ने अब तक 5 शतक लगाए हैं। वहीं, यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर गेल 6 शतकों के साथ नंबर वन पर हैं।

कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिस तरह से शतक लगा रहे हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि यदि वह इस आईपीएल में गेल का रिकॉर्ड तोड़ दें तो किसी को कोई आश्चर्य नहीं होगा। कोहली ने आईपीएल में अब तक 177 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 37.84 के औसत से 5412 रन बनाए हैं। इसमें 36 अर्धशतक भी शामिल हैं। उनके नाम 480 चौके और 190 छक्के दर्ज हैं।

वहीं, गेल ने आईपीएल में अब तक 125 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 4484 रन बनाए हैं। आईपीएल में रन बनाने के मामले में वह सातवें नंबर पर हैं। गेल का हाइएस्ट स्कोर नाबाद 175 रन आईपीएल में भी किसी बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है। गेल ने 28 अर्धशतक लगाए हैं, जबकि 369 चौके लगाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुरेश रैना को भारी पड़ा अपने हाथों पर बेटे-बेटी और पत्नी का टैटू बनवाना, जानिए लोग क्यों कर रहे ट्रोल
2 मनोज तिवारी ने रिया चक्रवर्ती पर कसा तंज, सुशांत सिंह की मौत पर साथी क्रिकेटरों की चुप्पी पर भी उठाए सवाल
3 बिना मास्क पत्नी संग कार में घूम रहे थे रविंद्र जडेजा, जुर्माना भरने को लेकर महिला पुलिसकर्मी से हुई बहस
ये पढ़ा क्या?
X