ताज़ा खबर
 

IPL 2020: मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने ‘बदले’ अपने नाम, जानिए दिग्गज क्रिकेटरों ने क्यों उठाया ऐसा कदम

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने कोविड-19 वॉरियर्स के नामों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीरें और जर्सी भी बदल दीं। दोनों बल्लेबाजों ने ट्विटर प्रोफाइल को क्रमश: सिमरनजीत सिंह और पारितोष पंत के नाम से बदल दिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 21, 2020 6:22 PM
AB de Villiers Virat Kohli Covid 19 Warriorsविराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीरें और जर्सी भी बदल दीं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और उनके स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अपने ओपनिंग मैच से पहले फैंस को खास संदेश दिया। मैच के दिन सुबह, कोहली और डिविलियर्स को आरसीबी की जर्सी में अपने नाम के साथ नहीं, बल्कि कोविड-19 वॉरियर्स के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लेते देखा गया। दोनों ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी अपने नाम बदल दिए।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने कोविड-19 वॉरियर्स के नामों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीरें और जर्सी भी बदल दीं। दोनों बल्लेबाजों ने ट्विटर प्रोफाइल को क्रमश: सिमरनजीत सिंह और पारितोष पंत के नाम से बदल दिया। यानी कोहली की जर्सी पर नाम की जगह सिमरनजीत और डिविलियर्स की टीशर्ट पर पारितोष का नाम लिखा था। एबी डिविलियर्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, मैं पारितोष को सलाम करता हूं। जिन्होंने पूजा के साथ ‘प्रोजेक्ट फीडिंग फार’ अभियान शुरू किया और लॉकडाउन में जरूरतमंदों को खाना खिलाया। मैंने उनकी चुनौतीपूर्ण भावना की सराहना करने के लिए इस सीजन उनका नाम अपनी पीठ पर लिखाया है।

वहीं, आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर) ने लिखा, सिमरनजीत सिंह मूक बधिर हैं, लेकिन उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान दूसरों की मदद की। उन्होंने महामारी में गरीब पीड़ितों के लिए दान देने के लिए लोगों से संपर्क किया। इसके लिए उन्होंने अपने जैसे कई मूकबधिरों को भी तैयार किया। ये सभी व्यक्ति किसी विशेष संगठन से जुड़े नहीं थे। उन्होंने निस्वार्थ भाव से चंदा दिया। सिमरनजीत सिंह ने अपने दोस्तों के साथ लोगों की मदद के लिए 98,000 रुपये जुटाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह भाव उसके उस अभियान का हिस्सा है, जो उन लोगों को सम्मानित करने के लिए है जो नोवल कोरोनवायरस वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद कर रहे हैं। आरसीबी ने पहले ही घोषणा की कि वे पूरे सीजन में अपनी शर्ट के पीछे माई कोविड हीरोज का संदेश देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आरसीबी ने सनराइजर्स को लगातार दूसरे मैच में हराया, हैदराबाद के आखिरी 7 बल्लेबाज 32 रन के भीतर आउट
2 विराट कोहली की टीम पहले मैच में 10 रन से जीती, युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लेकर पलट दिया मैच
3 दीपिका पल्लीकल को इंप्रेस करने को दिनेश कार्तिक ने लगाए थे जिम के चक्कर, सास को मनाने के लिए भी क्रिकेटर को करनी पड़ी थी मशक्कत
IPL 2020 LIVE
X