ताज़ा खबर
 

युजवेंद्र चहल ने खोला लगातार 2 गेंद में 2 विकेट लेने का राज, बताया किसने दी थी गुगली फेंकने की सलाह

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा की थी। उन्होंने जीत का श्रेय इस लेग स्पिनर को दिया। कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 22, 2020 12:05 PM
Virat Kohli Yuzvendra Chahal Ab De Villersसनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल ने दो गेंद पर दो विकेट लिए। (सोर्स- आईपीएलटी20.कॉम)

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में जीत के साथ शुरुआत की। उसने टूर्नामेंट के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 10 रन से मात दी। हालांकि, एक समय मैच में हैदराबाद का पलड़ा भारी हो गया था, लेकिन उसके बाद युवजेंद्र चहल ने पहले मनीष पांडे को पवेलियन की राह दिखाई। बाद में लगातार दो गेंदों पर जॉनी बेयरस्टो और विजय शंकर के विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया।

अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद चहल ने बताया कि आखिर किसकी सलाह उन्हें काम आई और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा पाए। चहल ने बताया, ‘जब मैंने अपना पहला ओवर फेंका तो समझ आ गया था कि मुझे स्टंप टू स्टंप लाइन में गेंदबाजी करनी है और मैंने खुद को बैक किया। एक समय वे (मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो) बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। मैं लूपी और वाइड गेंद करने की कोशिश कर रहा था, जिससे मैं दबाव बनाने में कामयाब रहा।’

चहल ने बताया, ‘जब मैं मनीष पांडे को गेंदबाजी कर रहा था, तो मैं ऑफ-स्टंप के बाहर गेंद फेंकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिर स्टंप्स पर गेंद डालने का फैसला लिया क्योंकि लेग साइड पर मारना मुश्किल था। जॉनी बेयरेस्टो को थोड़ी फुलर और लेग साइड के बाहर गेंद डाली, जिससे उनके लिए लेग साइड पर शॉट खेलना मुश्किल हो जाए।’

चहल ने आगे कहा, ‘जब विजय (शंकर) आए तो विराट और एबी ने मुझसे कहा कि गुगली डालो और यह काम कर गया। मैंने अपने हाथ में कुछ मिट्टी लगा ली थी जिससे ओस का असर ना पड़े।’ मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा की थी। उन्होंने जीत का श्रेय इस लेग स्पिनर को दिया।

कोहली ने मैच के बाद, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार मैच था। पिछले साल परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे थे। हमने संयम बनाये रखा और युजी (चहल) ने मैच का पासा पूरी तरह से हमारे पक्ष में कर दिया। उसने दिखाया कि अगर आपके पास कौशल है तो आप विकेट ले सकते हो। उसने मैच का पासा पलटा।’ कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाए।

आरसीबी के लिए 51 रनों की पारी खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने मैच के बाद कहा, मैं बहुत खुश हूं। इस जीत के लिए हमने कड़ी मेहनत की थी। हम सबने ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत की थी और मैं खुश हूं कि हमने बेसिक्स पर जिस तरह से काम किया। मैंने जोश फिलिप को अपनी देख-रेख में रखा है, जैसे मार्क बाउचर ने मुझे अपनी देख-रेख में रखा था। देवदत्त पडीक्कल थोड़े शर्मीले और शांत खिलाड़ी हैं। इसलिए मैं उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल सकता, लेकिन वे अच्छे टैलेंटेड खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 3डी प्लेयर विजय शंकर का नहीं खुला खाता; लोग अंबाती रायुडू को करने लगे याद, सोशल मीडिया पर लिए गए मजे
2 अंबाती रायुडू को बैठना पड़ा बाहर, यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक
यह पढ़ा क्या?
X