ताज़ा खबर
 

IPL 2020: पहली जीत के बाद भावुक हुए राशिद खान, मरहूम माता-पिता को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। आईपीएल में उनका यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले वह तीन बार 19-19 रन देकर 3-3 विकेट ले चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 30, 2020 12:46 PM
Rashid Khan Sunrisers Hyderabad IPL 2020राशिद खान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। आईपीएल में उनका यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करके सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में पहली जीत दिलाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार अपने दिवंगत माता-पिता को सर्मिपत किया। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 15 रन पीछे रह गई। राशिद ने फिरकी का जाल बुनते हुए चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। आईपीएल में उनका यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले वह तीन बार 19-19 रन देकर 3-3 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे। मैन ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने के बाद उन्होंने कहा, ‘पिछला डेढ़ साल मेरे लिए काफी कठिन रहा। पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन चार महीने पहले मां को। वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थीं। यह पुरस्कार उन दोनों के नाम। जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता तो वह सारी रात मुझसे बात करती थीं।’

राशिद ने कहा कि उन पर अच्छे प्रदर्शन का कोई दबाव नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मैं यह दबाव कभी नहीं लेता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं शांतचित्त होकर खेलता हूं और अपने बेसिक्स दुरुस्त रखता हूं। कप्तान ने मुझ पर हमेशा भरोसा जताया और अपने हिसाब से गेंदबाजी करने का मौका दिया।’ सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि विकेटों के बीच रनिंग में उनकी टीम ने बाजी मारी।

वार्नर ने कहा, ‘मिशेल मार्श चोटिल हो गए तो गेंदबाजी में उनकी कमी पूरी करना जरूरी था। अभिषेक ने अच्छी गेंदबाजी की और हमने डेथ ओवरों की गेंदबाजी पर काफी मेहनत की है। आज सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया।’ जॉनी बेयरस्टो के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करने वाले वार्नर ने कहा, ‘हमारी विकेटों के बीच दौड़ भी अच्छी रही। जब चौके छक्के नहीं लग पा रहे थे तो हम इसी तरह दौड़कर रन ले रहे थे।’

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पिच को भांपने में सनराइजर्स उनसे बेहतर रही। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने पिच का अनुमान हमसे बेहतर लगाया और अच्छा प्रदर्शन किया। हमें लगा था कि ओस की भूमिका अहम होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि इसका बहाना नहीं बनाया जा सकता ।’ उन्होंने कहा, ‘हम मैदान के आकार का फायदा उठाकर तेजी से रन नहीं बना पाए। अगली बार यहां ऐसी गलती नहीं करेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संजू सैमसन की तूफानी बैटिंग के पीछे है विराट कोहली का हाथ, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने खुद खोला राज
2 बिना बदलाव के उतरी केकेआर, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना
यह पढ़ा क्या?
X