ताज़ा खबर
 

रामदेव रिंग में दे चुके हैं ओलंपिक मेडलिस्ट को पटखनी, अब IPL में मुंकेश अंबानी की कंपनी को टक्कर देने की तैयारी में

तब अपनी जीत के बारे में रामदेव ने कहा था, ‘मैं बचपन से ही योग का अभ्यास कर रहा हूं। मैं भोजन में सिर्फ मौसमी सब्जियां और फल ही खाता हूं। मुझे मेरे ब्रह्म के अंदर से ऊर्जा प्राप्त होती है।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 13, 2020 7:24 PM
Ramdev Wrestling Mukesh ambani jioओलंपिक मेडलिस्ट को मात देने वाले रामदेव अब आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर राइट्स हासिल करने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी जियो (JIO) को टक्कर देने की तैयारी में हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल करने की रेस में रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद भी शामिल हो गई है। रामदेव का खेल से पुराना नाता है। वह कुश्ती में तो वह बीजिंग ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले यूक्रेन के एंद्रेई स्टैडनिक को रिंग में पटखनी भी दे चुके हैं। ऐसा उन्होंने प्रो रेसलिंग लीग के 2017 के सीजन में किया था। कहना गलत नहीं होगा कि कुश्ती में ओलंपिक मेडलिस्ट को मात देने वाले रामदेव अब आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर राइट्स हासिल करने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी जियो (JIO) को टक्कर देने की तैयारी में हैं।

दरअसल, चीनी कंपनी वीवो के हटने के बाद आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनने के लिए जियो, बायजू, अमेजॉन, फैंटेसी स्पोर्टस कंपनी ड्रीम 11 और कोका-कोला इंडिया जैसी दिग्गज कंपनियां रेस में हैं। बता दें कि पूर्वी लद्दाख पर भारतीय सेना की चीन के साथ हुई झड़प के बाद से ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से वीवो से करार तोड़ने की मांग हो रही थी। हालांकि, बीसीसीआई ने वीवो (VIVO) से तो करार नहीं तोड़ा, बल्कि वह खुद ही पीछे हट गया।

प्रो रेसलिंग लीग 2017 के दौरान आयोजकों ने एक मुकाबला रामदेव और एंद्रेई स्टैडनिक के बीच भी रखा था। इस मैच में रामदेव ने स्टैडनिक को 12-0 से हराया था। रामदेव हालांकि, पहलवानों वाली पोशाक में नहीं थे। इस कारण वह डिस्क्वालिफाई भी किये जा सकते थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने मुकाबले से पहले मैट पर ही कुछ एक्सरसाइज कीं।

इस दौरान रामदेव ने हाथों के बल चलकर भी दिखाया। मैच जीतने के बाद रामदेव ने एंद्रेई को गले लगाया और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं। मैच के दौरान एंद्रेई की पत्नी मारिया स्टैडनिक (Mariya Stadnik) भी बैठी थीं। एंद्रेई की हार पर वह अपने आंसू नहीं रोक पाईं थीं। खास यह है कि मारिया खुद एक रेसलर हैं और तीन बार की ओलंपिक मेडलिस्ट हैं।

इस मैच का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था और सोशल मीडिया पर लोगों ने उस पर प्रतिक्रिया भी दी थी। कुछ लोगों ने रामदेव को  ओलंपिक में भी हाथ आजमाने की सलाह दी थी। कुछ ने उनसे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ओपनिंग करने की बात कही थी। तब अपनी जीत के बारे में रामदेव ने कहा था, ‘मैं बचपन से ही योग का अभ्यास कर रहा हूं। मैं भोजन में सिर्फ मौसमी सब्जियां और फल ही खाता हूं। मुझे मेरे ब्रह्म के अंदर से ऊर्जा प्राप्त होती है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CPL 2020: क्रिस गेल ने बताया था कोरोनावायरस से भी ज्यादा जहरीला, अब रामनरेश सरवन ने छोड़ा कोच का पद
2 शाहरुख खान पर धोखाधड़ी का आरोप लगा चुके हैं शोएब अख्तर, बॉलीवुड एक्ट्रेस का करना चाहते थे अपहरण
3 पहले दिन बारिश ने डाला खलल, 45.4 ओवर का ही हो पाया खेल; 150 के भीतर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौटी