ताज़ा खबर
 

…तो क्या MS Dhoni की तरह कमरा नहीं मिलने पर सुरेश रैना ने छोड़ा आईपीएल?, CSK बॉस श्रीनिवासन बोले- सिर पर चढ़ गई सफलता

28 अगस्त को तेज गेंदबाज दीपक चाहर और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार (29 अगस्त) को टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने निजी कारणों से अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। उसी दिन टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

IPL 2020, Suresh Raina, ms dhoni, Chennai Super Kingsसुरेश रैना चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल 2020 का आगाज सही नहीं रहा है। टीम 21 अगस्त को यूएई पहुंची। उसके बाद 28 अगस्त को तेज गेंदबाज दीपक चाहर और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। टीम के सबसे बड़ा झटका शनिवार (29 अगस्त) को लगा। टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने निजी कारणों से अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। उसी दिन टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रैना के बाहर होने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह निकलकर सामने आ रहा है कि धोनी की तरह कमरा नहीं मिलने का कारण उन्होंने आईपीएल से किनारा कर लिया।

रैना ने भले ही निजी कारणों से टूर्नामेंट छोड़ दिया हो, लेकिन मीडिया में उनके और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच विवाद की खबरें आ रही हैं। चेन्नई के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने इस मुद्दे पर बात करते हुए ‘आउटलुक’ को बताया कि रैना के अचानक बाहर निकलने से टीम को थोड़ा झटका लगा, लेकिन कप्तान धोनी स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण में कर लिया है। श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘रैना के यूं अचानक टीम का साथ छोड़ने से धक्का लगा है, लेकिन कप्तान धोनी ने स्थिति को संभाल लिया है। क्रिकेटर पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स परिवार की तरह है और सभी वरिष्ठ खिलाड़ी साथ रहना सीख चुके हैं।’’

20 अगस्त को पंजाब के पठानकोट में रिश्तेदार की हत्या को रैना के टूर्नामेंट छोड़ने के फैसले के पीछे ‘व्यक्तिगत’ कारण बताया गया था। हालांकि, यह पूरी तरह सच नहीं हो सकता है। हालिया रिपोर्टों के अनुसार, रैना होटल के कमरे से नाखुश थे जो उन्हें आने के बाद से दिया गया था। बायो-बबल के सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना उन्हें कठिन लग रहा था। वह भी एक ऐसा ही कमरा चाहते थे जो धोनी को मुहैया कराया गया हो। रैना के कमरे में अच्छी बालकनी नहीं थी। इससे वे परेशान थे। धोनी भी इस मामले को लेकर रैना को शांत नहीं कर सके। दूसरी तरफ, चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्यों में कोरोना पाए जाने के बाद उनका डर और बढ़ गया।

श्रीनिवासन ने कहा, ‘रैना एपिसोड से टीम उबर चुकी है। मैं समझता हूं कि अगर आप खुश नहीं हैं तो वापस लौट जाएंगे। मैं किसी पर कुछ करने के लिए दबाव नहीं डाल सकता हूं। कई बार सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है। उनके और धोनी के बीच बात हुई है। कप्तान ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि अगर कोरोना के केस बढ़े तो भी चिंता की बात नहीं है। धोनी ने टीम के साथ जूम कॉल पर बात की है और सभी को सुरक्षित रहने को कहा है। मुझे लगता है कि वह वापस आना चाहेंगे। सीजन शुरू नहीं हुआ है और उन्हें अहसास होगा कि वह क्या (11 करोड़ रुपये) छोड़कर गए हैं। उन्हें यह (सैलरी) नहीं मिलेगी।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में भारत और रूस ने जीता गोल्ड मेडल, बीच मैच में कट गया इंटरनेट कनेक्शन
2 रोहित शर्मा को युवराज सिंह से लगता था डर, टीम बस में सीट पर से उठने का दिया था आदेश
3 इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया; हफीज पर भारी पड़ी इयॉन मॉर्गन की पारी, अंग्रेज कप्तान ने 27 गेंद में ठोकी फिफ्टी
ये पढ़ा क्या?
X